सिद्धार्थनगर : ग्रामीणों ने ज़िला मुख्यालय पर दिया धरना, घंटो लगा जाम…

Villagers protest
Siddharthnagar

सिद्धार्थनगर:। ज़िले के भारत नेपाल सीमा पर तैनात एस. एस. बी. के एक सीज़र को लेकर स्थानीय लोग सड़कों पर उतर गए। सैकड़ों के संख्या में ग्रामीणों ने ज़िला मुख्यालय पर नौगढ़ ककरहवा मार्ग पर धरना दे दिया। जिससे घंटो लंबा जाम लग गया। करीब एक घंटे के सड़क पर प्रदर्शन करने के बाद लोगों के मनाने पर ग्रामीड कलेक्ट्रेट आफिस गए और वहां धरने पर बैठ गए।

ग्रामीणों का आरोप है कि बी ओ पी अलीगढ़वा पर तैनातएस एस बी ने उनके गांव नोनाहवा के पूर्व प्रधान हरीश चंद्र को साजिश के तहत मादक पदार्थ के तस्करी में गिरफ्तार कर लिया है। ग्रामीणों का कहना है कि हरीश चंद्र अपने विद्यालय से कल शाम वापस आ रहे थे। एस एस बी के जवानो ने उनके मोटरसाइकिल रोक कर उन्हें उतारा और उनको साथ ले गए। बाद में पता चला कि उनके पास से मादक पदार्थ की बरामदगी कर उन्हें हिरासत में ले लिया गया है।

धरना देने आए लोगों का कहना है कि हरिश्चंद्र एक सम्मानित और सामाजिक वयक्ति हैं वो ऐसा नही कर सकते। एस एस बी के जवान ज़रूर किसी साजिश के तहत उन्हें फंसा रहे है। ग्रामीणों ने उनकी रिहाई के मांग को लेकर जिला अधिकारी को ज्ञापन भी दिया।

वही इस मामले में एस एस बी के कार्यवाहक कमांडेंट अमित सिंह ने कहा कि अफीम की तस्करी और कुछ लोगों की संलिप्तता की जानकारी उनके विभाग को कई महीनों से मिल रही थी। कल शाम मुखबिर की सूचना पर एस एस बी के जवानों ने घेरा बंदी कर एक व्यक्ति को पकड़ा जो मोटरसाइकिल से जा रहा था। तलाशी में उसकी दिग्गी से 30 ग्राम से ज्यादा अफीम मिली। उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर माल के साथ आगे की कार्रवाई के लिए स्थानीय पुलिस को सौप दिया गया है।

रिपोर्ट:-कृपा शंकर भट्ट…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

23 − 15 =