Director Anubhav sinha के साथ दो और डायरेक्टर ने छोड़ा Bollywood

Director Anubhav sinha
image source - google

Sushant singh rajput की मौत के बाद बॉलीवुड में हड़कंप मचा हुआ है। लगातार Nepotism को लेकर वाद-विवाद और बहस जारी हैं। इस बीच बॉलीवुड डायरेक्टर Anubhav sinha ने चौंकाने वाला ऐलान किया है।निर्देशक Anubhav sinha ने bollywood छोड़ने का ऐलान कर दिया हैं। जी हाँ उन्होंने बॉलीवुड से इस्तीफा देने की बड़ी बात कही हैं।

Thappad” फिल्म के डायरेक्टर Anubhav sinha ने यह ऐलान twitter के ज़रिये किया हैं। उन्होंने अपने tweet में लिखा, ‘बहुत हो गया, मैं बॉलीवुड से अपना इस्तीफा दे रहा हूं।’ इसी के साथ उन्होंने अपने twitter profile पर अपने नाम के आगे (Not Bollywood) लिख दिया हैं।

Bollywood का असली चेहरा सामने लाने वाली Kangana Ranaut के बाद सबसे ज्यादा आवाज़ उठाने वाले निर्माता Anubhav sinha ने industry में चल रहे Nepotism के खिलाफ एक मुहीम शुरू कर दी हैं। इसमें उनका समर्थन करते हुए Film-maker Sudhir mishra और Hansal mehta भी सामने नज़र आये हैं।

Sudhir mishra ने Anubhav sinha के tweet का समर्थन करते हुए कहा ‘क्या है ये बॉलीवुड, मैं तो उस सिनेमा का हिस्सा बनने आया था जहां सत्यजीत रे, राज कपूर, गुरु दत्त, बिमल रॉय, जावेद अख्तर, गुलजार, शेखर कपूर, केतन मेहता जैसे लोग काम करते हैं। मैं हमेशा इसी इंडस्ट्री के साथ रहने वाला हूं।’ वहीं Hansal mehta ने कहा, ‘मैंने भी बॉलीवुड छोड़ दिया हैं। “वैसे भी ये पहले भी कभी अस्तित्व में नहीं था.’

Anubhav sinha दोनों directors के इस फैसले से बेहद खुश हैं और उन्होंने कहा चलो दो लोग bollywood industry से और बाहर हो गए हैं। अब हम इस बॉलीवुड का हिस्सा नहीं हैं। इसलिए आप जब भी Bollywood की बात कर रहे हो तो हमारी बात नहीं कर रहे होंगे। उनका कहना हैं की Bollywood का नाम hollywood से प्रेरित होकर रखा गया था। हम Hindi film industry में काम करने आए थे ,हमारे लिए bollywood का कोई अस्तित्व नहीं हैं।

बनाएँगे हिंदी फ़िल्मे

Anubhav sinha ने कहा हैं Bollywood था और Hindi Film होगी। अनुभव बॉलीवुड से जुड़ी समस्याओ में काम करने से काफी हताश थे और उनका कहना साफ़ हैं की मैंने Bollywood छोड़ा हैं फिल्मे बनाना नहीं। मैं हिंदी फिल्मे बनाता रहूँगा। उन्होंने कहा “अपन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में रह कर फिल्में बनाएंगे और उनके वाक्यों पर पूरी तरह से समर्थन किया हैं निर्देशक Sudhir mishra और Hansal mehta ने।

Anubhav sinha ने कई फिल्मे बनायीं हैं। उन्हें “Mulk”, “Article 15” और “Thappad” जैसी फिल्मो के लिए जाना जाता हैं। आपको बता दें अनुभव ने Salman khan और उनके परिवार पर भी आरोप लगाया था की कैसे Khan family ने उनका Career बर्बाद करने की कोशिश की थी।

क्या बदलेगा Bollywood ?

आपको बता दें Sushant के निधन के बाद से Industry में काफी बदलाव आ रहे हैं। कई Celebrities ने social media से quit कर दिया हैं। Industry में चल रहे Nepotism को लेकर चर्चा जारी हैं। यहाँ तक की Star kids की आने वाली मूवीज की rating भी घट रही हैं। अब देखना यह होगा की अनुभव सिन्हा की इस मुहिम के साथ Bollywood का और कौन सा चेहरा जुड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

83 − = 79