झाँसी : समाजसेवी शैरिल ने कहा पेड़ पौधों मत करो नष्ट,सांस लेने में होगा कष्ट

 

झाँसी में न्यू कमाल लंहगा एंड मेकअप स्टूडियो की ओनर व युवा भारत की संरक्षक समाजसेवी महिला शैरिल खान नेतृत्व में वृक्षारोपण अभियान “एक पौधा एक संकल्व”  पौधारोपण को लेकर सभी पदाधिकारियों व सदस्यों के द्वारा एक प्रण लेकर समाज को दिया एक विशेष संदेश

‘पेड़ पौधे मत करो नष्ट’, ‘सांस लेने में होगा कष्ट’

वैश्विक महामारी के प्रकोप को देखते हुए वह सरकार की गाइडलाइंस का पालन करते हुए सभी ने अपने घर में गमलों में बगीचों में या आसपास के खाली मैदानों में एक साथ वृक्षारोपण का अभियान चलाया।

इस अभियान का मुख्य उद्देश्य है जब हम अधिकतर समय अपने घर परिवार के साथ बिता रहे हैं ,, तो अपने परिवार के बीच रहकर स्वयं तो हम उन पौधों की अच्छी तरीके से देखभाल करेंगे जिससे वह किसी भी रुप में नष्ट ना होने पाए व अपने बच्चों को और अन्य सदस्यों को उन पौधों व वृक्षों की देखभाल करने की जिम्मेदारी भी देंगे। जिससे हमारी प्रकृति को हरा-भरा करने में एक छोटा सा संदेश जन-जन तक पहुंचे।

वर्षा ऋतु में इस अभियान को हम ,,घर में ही रहकर हर महीने निश्चित रूप से दो या अधिक से अधिक वृक्ष लगाएंगे और अपने माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सपने को साकार बनाएंगे।। अति उत्साह के साथ इस अभियान में शैरिल खान, डॉक्टर मधुरिमा नायक, भूमिका सिंह आदि ने सहभागिता की। वृक्षारोपण के हर महीने घर में ही रह कर चलने वाले इस अभियान मैं सहभागिता करने के लिए डॉ मधुरिमा नायक ने सभी का बहुत-बहुत हार्दिक आभार व्यक्त किया।

रिपोर्ट: -मो. तौसीफ़ क़ुरैशी…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

78 − 73 =