Weekend Lockdown के लिए सरकार ने जारी की गाइडलाइन, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

weekend lockdown
image source - google

Weekend Lockdown: उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने नया फार्मूला तैयार किया है। जिसके तहत सोमवार से शुक्रवार तक सभी बाजार और कार्यालय खुले रहेंगे तथा शनिवार व रविवार को सप्ताहिक बंदी रहेगी। इन 2 दिनों में coronavirus की रोकथाम के लिए सैनिटाइजेशन का काम होगा।

आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक कर unlock की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में चल रहे निर्माण कार्य जैसे एक्सप्रेसवे, डैम, बाढ़ के दृष्टिगत तटबंधों की मरम्मत के कार्य सोशल डिस्टेंसिंग के साथ निरंतर किए जाएं। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि वर्षा के कारण कहीं भी जलभराव की स्थिति ना बने।

प्रदेश में घर-घर पहुंचकर कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए survey किया जा रहा है। इससे लोग कोरोना के संबंध में जागरूक हो रहे हैं और कोरोना से संक्रमित लोगों को उपचार भी मिल रहा है। बैठक में CM ने टिड्डी दल पर प्रभावी नियंत्रण के लिए रसायन का छिड़काव करने के निर्देश दिए हैं। बता दें आज सुबह लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र में टिड्डियों का दल देखा गया। जिसके बाद लोगों ने उन्हें भगाने के लिए बर्तन बजाए और पुलिस ने सायरन।

प्रतिदिन टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश

बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतिदिन होने वाली कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। यह निर्देश 50,000 टेस्टिंग के लिए दिए गए हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि सभी कोविड-19 अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति हो। यह भी देखा जाए कि अस्पताल में 48 घंटे के लिए ऑक्सीजन का बैकअप मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 28 = 32