गोंडा : रक्षाबंधन और बकरीद त्यौहार पर मिलावट खोरो पर कसेंगे खाद्य सुरक्षा अधिकारी नकेल

HM Tripathi, Compost Safety Officer of Drugs Department
Gonda District

गोंडा।खबर यूपी के गोंडा जिले से है जहां इस समय गोंडा में लगातार कोरोनावायरस पॉजीटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है और लोग परेशान हैं। तो आगामी रक्षाबंधन और बकरीद त्यौहार के चलते मिलावट खोर अपना धंधा चमकाने में जुटे हुए हैं खादय सुरक्षा एवं औषधि विभाग लगातार मिलावटखोरों पर अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है लेकिन रक्षाबंधन और बकरीद त्योहार के चलते हुए प्रशासन अभियान को तेज करते हुए मिलावटखोरों पर कार्यवाही करने में जुटा हुआ है।

Gonda District
gonda news

पूरे जिले में खाद्य रसद विभाग की टीम ने अभियान चलाकर सेवई व सोनपपड़ी के 04 नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिया है जांच रिपोर्ट आने के बाद मिलावटखोरों पर कार्रवाई की जाएगी अब तक खाद्य रसद विभाग ने चार नमूने लिए हैं खाद रसद विभाग जिन दुकानदारों के नमूने लेता है उनको लगातार सोशल डिस्टेंसिंग पालन करवाने की हिदायत देने के साथ ही उनको यह भी बताते है कि खाद्य सामग्री को हमेशा ढक कर रखें ताजा समान बेंचे दुकानदारों के साथ ग्राहक भी मार्क्स का प्रयोग करें दुकानों पर भीड़ ना कट्ठा करे और ग्राहकोंं को एक-एक करके सामान दे।

खादय सुरक्षा एवं औषधि विभाग के खाद सुरक्षा अधिकारी एचएम त्रिपाठी का कहना है कि लगातार मिलावटखोरों पर अभियान चलाया कर कार्यवाही की जाती है जैसे ही सूचना मिलती है कार्रवाई की जा रही है अब तक चार नमूने लिए गए हैं जिसमें से सेवई और सोनपपड़ी शामिल है सबको जांच के लिए भेज दिया गया है जांच रिपोर्ट अगर अधोमानक के सुरक्षित या विपरीत आएंगे जिस की श्रेणी होगी उसके अनुसार उन दुकानदारों के खिलाफ न्यायालय में वाद दायर किया जाएगा। ये अभियान की शुरुआत हुआ है त्यौहार के बाद भी ये अभियान चलता रहेगा।

रिपोर्ट- अतुल यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

− 7 = 2