इटावा: एबीवीपी की छात्रा कार्यकर्ताओं ने रक्षाबंधन पर सैनिक भाइयों हेतु सीमा पर भेजी 501 राखियां

etawah news
raksha bandhan

इटावा। भाई बहन के पवित्र रिश्ते का पर्व रक्षाबंधन 3 अगस्त को है,इस दिन बहन अपने भाई को राखी बांधती है और उसके लंबी आयु की ईश्वर से प्रार्थना करती है और भाई इस पर्व के अवसर पर जीवन भर बहन की सदैव सुरक्षा और मान सम्मान की रक्षा का वचन लेता है। इस पवित्र पर्व के अवसर पर ABVP Etawah जिला की छात्रा कार्यकर्ताओं ने आपस में 501 राखियां एकत्रित कर देश की सुरक्षा करने वाले सीमा पर तैनात सैनिक भाइयों को डाक (पोस्ट ऑफिस) के माध्यम स्पीड पोस्ट कर भेजी है।

raksha bandhan
raksha bandhan

परिषद की जिला छात्रा प्रमुख तान्या मिश्रा ने कहा कि यह पर्व हम बहनों के लिए महत्त्वपूर्ण पर्व है, इस पर्व पर हम बहनें भाइयों की कलाई में राखी बांधते है और उनके लिए मंगलकामना करते है,और हमारे सैनिक भाई भी सीमा पर प्रहरी के रूप में दुश्मनों से हमारी रक्षा करते है। इस राखी के माध्यम हम बहने उनकी लंबी उम्र और विजय की कामना करते हैं।

नगर सह मंत्री मालनी ने कहा कि हम बहने सौभाग्यशाली कि देश की रक्षा कर रहे अपने सैनिक भाइयों को राखी भेजने का अवसर मिल रहा है सही मायने में वो ही अपने कर्तव्य के आधार पर हम बहनों की राखी का फ़र्ज़ निभा रहे हैं।

नगर सह मंत्री श्रेया यादव ने कहा कि भारत देश संस्कृतियों के पर्व का देश है और रक्षाबंधन का पर्व भाई बहन के रिश्ते का एक सांस्कृतिक पर्व है और हम बहने सीमा पर 24 घंटे प्रहरी के रूप में चट्टान की तरह खड़े अपने सैनिक भाइयों को राखी भेजकर इस सांस्कृतिक पर्व में सहभागी होने के साथ साथ गौरवान्वित भी महसूस कर रहें है।इस दौरान गायत्री बाजपेई, अंजलि चतुर्वेदी, सुषमासिंह, रोशनी, बबली, शिवांगी, उरूज, नाजिया, नीलम, शुभी,आदि छात्रा कार्यकर्ताओं ने सैनिक भाइयों को राखियां भेंजी।

रिपोेर्ट- चंचल दुबे (Etawah)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

24 + = 30