सीएम योगी ने श्रमिकों, निराश्रित महिलाओं और दिव्यांगजन को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

employment to up workers
image source - google

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बुधवार को अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग कर श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी डीएम को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने जनपदों में समीक्षा करें और 3 दिनों के अंदर कार्यों की सूची शासन को दें।

15 जून से मानव दिवस सृजित करने का लक्ष्य भी रखा गया है। प्रतिदिन एक करोड़ मानव दिवस सृजित करने का लक्ष्य सीएम योगी ने रखा है। इसके लिए विभागीय अधिकारियों और डीएम को निर्देश आज दे दिए गए हैं।

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में हो रहे विकास कार्यों की मॉनिटरिंग करने को कहा गया है। सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उच्च अधिकारियों से बात करते हुए कहा की मनरेगा के माध्यम से अंत्योदय कार्ड धारकों, निराश्रित महिलाओं और दिव्यांगजन को रोजगार उपलब्ध कराया जाए।

बता दें उत्तर प्रदेश में प्रवासी श्रमिकों की घर वापसी के साथ ही इन सभी का क्वॉरेंटाइन सेंटर में ही स्किल डाटा एकत्रित किया जा रहा था। सीएम योगी ने आदेश दिया था कि जो जिस कार्य में माहिर है, उसे उस कार्य में लगा दिया जाए। जिससे घर वापसी कर रहे लोगों को घर के पास ही रोजगार उपलब्ध होगा और उन्हें दोबारा रोजगार के लिए भटकना नहीं पड़ेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

6 + 1 =