चीन मुद्दे से भारत को नुकसान : मायावती

Mayawati
Lucknow

लखनऊ।: बसपा सुप्रीमो मायावती का चीन मुद्दे को लेकर बयान आया है और उन्होंने केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा है कि चीन मुद्दे से भारत को नुकसान हो रहा है। इससे देश के आंतरिक मुद्दे दब रहे हैं,पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं।

बीएसपी सुप्रीमो मायावती का बयान

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भारत चीन विवाद पर कहा है कि इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप की जो घिनौनी राजनीति की जा रही है, वो वर्तमान में कतई उचित नहीं है। इनकी आपसी लड़ाई का सबसे ज्यादा नुकसान आम जनता को उठाना पद रहा है।

मायावती ने कहा कि एक तरफ जनता कोविड-19 महामारी के कारण परेशान हैं, दूसरी तरफ, ईंधन की इस निरंतर बढ़ोत्तरी ने उनकी समस्याओं को और ज्यादा बढ़ा दिया है। केंद्र सरकार से मायावती ने मांग की है की सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतें नियंत्रित करें और आत्मनिर्भर बनाने के नाम पर प्रचार न करे,सिर्फ प्रचार करने से काम नहीं चलेगा।

सिर्फ योजनाएं लॉन्च की जा रही हैं,योजनाओं की निगरानी करना जरूरी है क्यूंकि इसमें सिर्फ अपने-अपने लोगों को लाभ मिल रहा है जबकि गरीब,जरूरतमंद को भी लाभ मिलना चाहिए। इन सब बातों पर सरकार ध्यान दे।

इसके अलावा मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी भारत-चीन सीमा मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ खड़ी है। मायावती ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा और कांग्रेस द्वारा भारत-चीन सीमा मुद्दे पर एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप द्वारा की जा रही राजनीति राष्ट्र के हित में नहीं है।यह एक बड़ी चिंता का विषय है। कई अन्य मुद्दों की अनदेखी की जा रही है जिसकी वजह से चीन इस स्थिति का फायदा उठा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

35 + = 36