Bitcoin scam मामले पर ट्विटर ने दी जानकारी, जाने कैसे हुआ था

Bitcoin scam
image source - google

Bitcoin scam: 16 जुलाई को अभी तक का सबसे बड़ा cyber attack हुआ था। जिसमें कई बड़ी-बड़ी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट को hack कर लिया गया था और इन account से ट्वीट कर Bitcoin और dollar की मांग की गई थी। मामला सामने आने के बाद ट्विटर के भी होश उड़ गए थे और आनन-फानन में सभी एकाउंट्स को बंद कर दिया गया था। इसी मामले पर अब ट्विटर ने जानकारी दी है।

ट्विटर ने कहा की “हमारा मानना है कि हमलावरों ने सोशल इंजीनियरिंग स्कीम के जरिए कुछ ट्विटर कर्मचारियों को निशाना बनाया। उन्होंने ट्विटर की आंतरिक प्रणालियों तक पहुंचने के लिए कर्मचारियों की एक छोटी संख्या में हेरफेर किया और हमारी दो कारक सुरक्षा के माध्यम से ट्विटर की आंतरिक प्रणालियों तक पहुंचने के लिए उपयोग किया।

अब तक, हम जानते हैं कि उन्होंने 130 Twitter account में से 45 अकाउंट को लक्षित करने के लिए केवल हमारी आंतरिक समर्थन टीमों के लिए उपलब्ध उपकरणों का उपयोग किया था। Hacker’s पासवर्ड बदलने खाते में लॉग इन करने और ट्वीट भेजने में सक्षम थे।”

सोशल मीडिया की दुनिया में मचा हड़कंप, बिल गेट्स, बराक ओबामा, एलोन मस्क सहित कई के अकाउंट हैक

इन लोगों के हुए थे अकाउंट हैक

Twitter accounts hackers ने दुनिया के बड़े-बड़े नेताओं और बिजनेसमैन के अकाउंट को हैक कर लिया था। जिनके नाम इस तरह है:- बिल गेट्स, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, एलोन मस्क, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाह, अमेरिका वाइस प्रेसिडेंट जोई बिडन, अमेजॉन सीईओ जेफ बेजोस, वारेन बुफेट आदि कई सिंगल, टीवी स्टार के Twitter accounts को हैक किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 35 = 42