करवाचौथ पर बहन के घर जा रहे नवयुवक की ट्रेन हादसे में मौत

  • अमरनाथ एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 15654) के धीमी होने पर उतरने के प्रयास में चपेट में आकर मौत
  • बालामऊ रेलवे स्टेशन से हरदोई की तरफ करीब आधा किलोमीटर दूर डाउन लाइन पर हुआ हादसा

उत्तर प्रदेश के बालामऊ रेलवे स्टेशन के पास एक एक नवयुवक की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। युवक अपनी बड़ी बहन के घर करवा देने के लिए जा रहा था। यह हादसा हरदोई ज़िले की नगर पंचायत कछौना में बालामऊ जंक्शन स्टेशन की पश्चिम केबिन से कुछ दूर हुआ है। युवक ट्रेन के धीमे होने पर उतरने का प्रयास करने लगा जिसके कारण वह ट्रेन की चपेट में आ गया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर राजकीय रेलवे पुलिस पहुँच गई और मृतक के शव को कब्ज़े में ले लिया। मृतक के पास से मिले फोन से पुलिस ने उसके घर वालों को खबर दे दिया।

बालामऊ स्टेशन की जीआरपी चौकी के इंचार्ज बलजीत यादव ने बताया कि 3:15 बजे उनको खबर मिली कि बालामऊ रेलवे स्टेशन से हरदोई की तरफ करीब आधा किलोमीटर दूर डाउन लाइन पर एक युवक की अमरनाथ एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 15654) के धीमी होने पर उतरने के प्रयास में चपेट में आकर मौत हो गई है।

क्यों रहते है करवा चौथ व्रत, जाने पूजा विधि

पुलिस ने युवक की पहचान रौनक पुत्र रमेश गुप्ता के रूप में किया है। युवक की आयु 18 साल थी और वह जनपद पीलीभीत के बीसलपुर का रहने वाला था। पुलिस से फोन पर बात करते हुए मृतक नवयुवक के पिता ने बयाया कि बालामऊ के मोहल्ला रेलवेगंज में गाजू रोड तिराहा के पास रहने वाले विजय गुप्ता पुत्र रामदास गुप्ता के साथ उसकी पुत्री सोनी की शादी हुई थी। बुधवार को सुबह उसका पुत्र रौनक बीसलपुर से बालामऊ अपनी बड़ी बहन सोनी की ससुराल करवा देने के लिए रवाना हुआ था और उसके बैग में शगुन का सामान था।

जीआरपी चौकी के इंचार्ज बलजीत यादव का कहना है कि मृतक नवयुवक के पास से कोई भी बैग बरामद नहीं हुआ है। जीआरपी ने पंचायतनामा कर के कार्यवाही शुरू कर दी है इसके बाद नवयुवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया जाएगा। इस हादसे की खबर पाकर नवयुवक की बहन सोनी के ससुराल वाले बालामऊ जंक्शन स्टेशन पर पहुँच गए और बताया कि रौनक अपने मां-बाप का एकलौता पुत्र था।