राजधानी के हजरतगंज बाजार में की गई व्यापारी,समन्वय बैठक

image suorce-google

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज बाजार और ट्रांस गोमती क्षेत्र में व्यापारी, जिला, पुलिस प्रशासन, समन्वय बैठक”का आयोजन किया गया। इस बैठक में आपसी सहयोग से व्यापारियों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास शुरू करने की पहल अधिकारियों द्वारा की गई। बैठक में लवलेन मार्केट, हलवासिया मार्केट, नाजा मार्केट, लालबाग ,भोपाल हाउस ,वाल्मीकि मार्ग सहित कई बाजारों के व्यापारी भारी संख्या में मौजूद रहे।

बता दे की इस बैठक के दौरान अधिकारियों ने व्यापारियों से अयोध्या मामले पर सर्वोच्च न्यायालय से आने वाले फैसले के मद्देनजर शांति बनाए रखने और पुलिस जिला प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है। तथा उन्होंने अन्य लोगों को भी जागरूक करने की अपील की इसके साथ ही अधिकारियो ने अपने मोबाइल नंबर व्यापारियों कोदेते हुए किसी भी समय किसी भी सूचना का आदान प्रदान करने का आवाहन किया।

कानून व्यवस्था ,अपराध नियंत्रण को लेकर सुरेश खन्ना ने की बैठक

इस बैठक के दौरान प्रिंस मार्केट के अध्यक्ष मोहम्मद हलीम ने अपर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के सामने साहू सिनेमा के कर्मचारियों द्वारा प्रिंस मार्केट का मार्ग अवरुद्ध किए जाने और प्रिंस मार्केट का मुख्य बोर्ड जबरदस्ती हटा दिया जाने की शिकायत की।तथा सार्वजनिक स्थानों पर अवैध कब्जे किए जाने की बात कही।इसके साथ ही केबी प्लाजा, लवलेन ,हजरतगंज के व्यापारियों ने दबंगों द्वारा सार्वजनिक पार्किंग स्थल पर जबरदस्ती अवैध दुकानें
का निर्माण किए जाने की शिकायत की। अधिकारियों ने व्यापारियों की अस्वाशन दिलाते हुए कहा की उनकी समस्याओं को प्राथमिकता से निपटाया जाएगा।

इस समन्वय बैठक के दौरान कोषाध्यक्ष मोहम्मद अफजल ,नगर महामंत्री विजय कनौजिया, महामंत्री संजय त्रिवेदी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला प्रिंस मार्केट के अध्यक्ष मोहम्मद हलीम लव लेन मार्केट के अध्यक्ष मोहम्मद कमर,( मून ) संरक्षक मुशीर अहमद लारी ,चेयरमैन जितेंद्र नखरा ,कोषाध्यक्ष गौस मोहम्मद, भोपाल हाउस के अध्यक्ष राजा मनजीत सिंह , वाल्मीकि मार्ग के अध्यक्ष मुकेश खन्ना , जितेंद्र ठुकराल, तेजपाल सिंह, नरही के प्रभारी अजय , महेश जयसवाल, सप्रू मार्ग के प्रभारी सिद्धार्थ शुक्ला, मोहम्मद आदिल, नाजा मार्केट से आलोक सिंघल ,लाल बाग से संदीप अग्रवाल सहित सैकड़ों की संख्या में व्यापारी मौजूद रहे।