अयोध्या फैसले पर इन बड़े नेताओं ने दिया ये बयान

Image source- Google

जैसा की अब सब जानतें हैं की जिस फैसले का इंतज़ार 69 साल से किया जा रहा और आखिरकार इस फैसले को आज शनिवार के इस ऐतिहासिक दिन की सुबह 10:30 बजे सुप्रीम कोर्ट की 5 जजों की संविधान पीठ ने फैसला सुनाना शुरू किया, जिस पर पूरे भारतवर्ष की निगाह टिकी हुई थी। कोर्ट ने विवादित जमीन को राम मंदिर के लिए हिन्दुओं को दे दिया। वहीं मुस्लिम पक्ष को उपयुक्त स्थान पर जगह देने का फैसला किया है।

इसके बाद इस फैसले को लेकर देश के कई बड़े नेताओं की ओर से प्रतिक्रियाएं आना शुरू हो गयी। गृह मंत्री अमित शाह, उमा भारती और यूपी कांग्रेस पार्टी अजय कुमार लल्लू भी इसमें शामिल हैं और सभी ने सुप्रीम कोर्ट के इस न्यायिक फैसले का दिल से स्वागत किया है और इसे एक न्यायिक फैसला भी करार दिया है।

फैसले पर गृहमंत्री अमित शाह ने किया ट्वीट 

श्रीराम जन्मभूमि पर सर्वसम्मति से आये सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का मैं स्वागत करता हूँ। मैं सभी समुदायों और धर्म के लोगों से अपील करता हूँ कि हम इस निर्णय को सहजता से स्वीकारते हुए शांति और सौहार्द से परिपूर्ण ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के अपने संकल्प के प्रति कटिबद्ध रहें।

उमा भारती ने भी इस फैसले का स्वागत किया और ट्वीट किया 

माननीय सुप्रीम कोर्ट के इस दिव्य फ़ैसले का स्वागत। माननीय अशोक सिंघल जी को स्मरण करते हुए उनको शत्-शत् नमन। वह सब, जिन्होंने इस कार्य के लिए अपने जीवन की आहुति दे दी उन्हें श्रद्धांजलि।

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले पर फैसला सुनाया,जाने कोर्ट ने अपने फैसले में क्या कहा

यूपी कांग्रेस अजय कुमार लल्लू ने भी फैसले को लेकर ये बयान दिया है की हम फैसले का सम्मान करते हैं। इसे किसी जय या पराजय से नहीं लेना चाहिए। ये फैसला हमारे फासलों को मिटाएगी। भारत के संविधान की मूल आस्था में विश्वास व्यक्त करते हुए प्रदेश की जनता से मेरी ये अपील है गुज़ारिश है की आपसी भाईचारे और सौहार्द ,प्रेम की एकजुटता बनी रहे यही मेरी आप सबसे कामना है।