झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले गरीबो के आशियाने जलकर हुए राख

image suorce-google

राजधानी लखनऊ से अभी-अभी एक बड़ी खबर आई है। जहाँ झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले गरीबो के आशियाने जल कर रख हो गए। दिन रात मेहनत करके दो वक्त की रोटी कमाने वाले गरीबो के आशियाने जल कर खाक में मिल गए। बता दे की दिन भर मजदूरी करके चार पैसा जुटाने और अपना पेट भरने के लिए गरीबो ने जो भी जोड़-जोड़ पूँजी इकट्ठा कर रखी थी वह सब इस लगी भीषण आग में नष्ट हो गया।

बता दें की उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के विभूति खंड थाना क्षेत्र स्थित डिवाइन हॉस्पिटल के पास पुल के नीचे झुग्गी झोपड़ी बनाकर रहने वाले गरीबो के आशियाने में आज उस समय भगदड़ मच गई जब वहाँ अचानक बिजली के मीटर जलने से आग लग गई। आग लगते ही इसकी खबर लोगो ने स्थानीय पुलिस को दी। सुचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां मँगवाई।

बता दे की आग की लपटे इतनी तेज थी की उस पर काबू पाना मुश्किल था। हलांकि सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर विभाग टीम की 8से ज्यादा गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।जनकारी के मुताबिक इस हादसे में गरीबो के आशियाने का सब कुछ नष्ट हो गया। हालाँकि इस हादसे में किसी भी व्यक्ति को जानमाल की क्षति नहीं हुई। मगर दो वक्त की रोटी कमाने वाले गरीबो के पास केवल उनके रहने का केवल वही एक ठिकाना था जो इस आग में जल कर राख हो गया। इस कारण गरीबो का रो- रो कर बुरा हल हो गया है।