सिद्धार्थनगर- मंडलायुक्त ने तहसील शोहरतगढ़ में किया निरक्षण

Tehsil Shohratgarh

बीते बुधवार को सिद्धार्थनगर जिला के डीएम दीपक मीणा व उपजिलाधिकारी सीताराम गुप्ता सहित मंडलायुक्त बस्ती अनिल कुमार सागर ने तहसील शोहरतगढ़ का निरिक्षण किया। इस दौरान तहसील में उपस्थित तहसीलदार राजेश अग्रवाल द्वारा फूलों का बुके भेंट कर मांलयुक्त का स्वागत किया गया। इसके बाद तहसीलदार राजेश अग्रवाल ने अपने न्यायलय का निरिक्षण कराया। इस दौरान मांलयुक्त ने वहां कई पत्रों से सम्बंधित जानकारी ली और गहनता से उनका निरिक्षण किया।

क्या पाया गया निरिक्षण में –

निरिक्षण के दौरान मांलयुक्त ने पाया की बैमाने की पत्रावली में कई सालों से देरी हो रही है जिसके चलते उन्होंने इस पर उन्होंने बहुत नाराजगी भी जाहिर की। तारीख़ पर तारीख चल रही, व वर्षों से लंबित चल रही फाइलों को देखने के बाद मंडलायुक्त ने इस पर सवाल किया की आखिर सात सालों की पत्रावली पर इतनी देर क्यों लग रही है। और उन्होंने इस पर सख्त निर्देश देते हुए कहा की इसका जल्द से जल्द निस्तार करके पेश किया जाए।

इसके जवाब में जिलाधिकारी राजेश अग्रवाल ने कहा की अधिवक्ताओं के प्रस्ताव के चलते ही इन फाइलों पर तारिख पर तारीख लगायी जा रही है। इसके अलावा मंडलायुक्त ने ये आदेश दिया की हाईकोर्ट के डायरेक्शन में चल रही पत्रावलियों पर दिन प्रतिदिन सुनवाई की जाएं। चाहे अधिवक्ता हड़ताल पर हो या काम कर रहे हों किसी भी परिस्थिति में कोई भी आपत्ति आती हो तो उसी दिन उसका निस्तारण हो।