सिंगापुर फिनटेक फेस्टिवल में शामिल होगे संजय गुप्ता

image suorce-google

सिंगापुर सरकार द्वारा 11 नवंबर से 15 नवंबर तक सिंगापुर में सिंगापुर फिनटेक फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन सिंगापुर सरकार द्वारा किया जाने वाला एक वार्षिक सम्मेलन है। जो फिनटेक के क्षेत्र में दुनिया का सबसे बड़ा आयोजन होता है।

बता दे की इस आयोजन में 100 से अधिक देशों के व्यापारी प्रतिनिधि और 57000 लोग शामिल होंगे। बताते चले की पिछले वर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस फेस्टिवल को विशिष्ट वक्ता के रूप में दुनिया को संबोधित किया था। और इस वर्ष कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल विशिष्ट वक्ता के रुप में भारत की ओर से दुनिया को संबोधित करेंगे।

कनक कार सेल्स चोरी का लखनऊ पुलिस के खुलासे से व्यपारमंडल खुश

इस आयोजन की खास बात यह है की बार सिंगापुर सरकार के सिंगापुर फिनटेक फेस्टिवल में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष एवं कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के राष्ट्रीय महामंत्री संजय गुप्ता शामिल होंगे। बता दें की व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने बताया की इस फेस्टिवल में कई देशों के प्रमुख,अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ,विश्व बैंक, विश्व व्यापार संगठन एवं बड़ी संख्या में दुनिया भर की फिनटेक कंपनियां हिस्सा लेगी।

संजय गुप्ता ने बताया की अनेक मल्टीनेशनल के ग्लोबल सीईओ, बैंकर्स, अर्थशास्त्री, फिनटेक विशेषज्ञ बड़ी संख्या में इस आयोजन हिस्सा लेंगे तथा दुनिया के 100 से अधिक देशों से उद्यमी, निवेशक उद्योग के जानकार और स्टार्टअप के लोग भी शामिल होंगे। इस फेस्टिवल के दौरान इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी के लिए सिंगापुर वीक एक ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मिट, विश्व एसएमई कॉन्फ्रेंस सहित अन्य अनेक आयोजन शामिल होंगे। इस फेस्टिवल में 38 देशों के पवेलियन लगेंगे टेक्नॉलॉजी आधुनिकरण प्रस्तुतीकरण किया जाएगा।