राजधानी में चलाया जायेगा सड़क सुरक्षा सप्ताह

सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर परिवहन विभाग ने संभागीय परिवहन कार्यालय में अधिकारियों के साथ की बैठक के बाद पत्रकारों से की वार्ता। लखनऊ जोन में आने वाले इसी सप्ताह में सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जाना है। जो 14 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक चलाया जाएगा।

राजधानी लखनऊ के कानपुर रोड स्थित संभागीय परिवहन कार्यालय में आज परिवहन अधिकारियों ने सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर एक योजना के तहत आम जनता को जागरूक करने के आयोजन की तैयारी की, और वही परिवहन विभाग अधिकारी रामफेर द्विवेदी ने बताया कि, सभी जगहों पर सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जाना है। जिसको लेकर टीमें बना दी गई हैं। अलग-अलग जगहों पर आम जनता को जागरूक करने का अभियान चलाया जाएगा।

बिजली के बड़े बकायेदारों पर कार्यवाही अभियान की शुरुवात आज से, इतने कटेंगे कनेक्शन

सबसे अधिक स्कूलों में कार्यक्रम का आयोजन होना है। क्योंकि सबसे ज्यादा सड़कों पर नियम फॉलो करने के लिए बच्चों को बताया जाना बहुत ही जरूरी है। क्योंकि आज के इस दौर में सबसे अधिक बच्चे ही दुर्घटना का शिकार होते हैं क्योंकि अभिभावकों से वाहनों को ले जाकर सड़कों पर अधिक गति से दौड़ आते हैं जिससे दुर्घटना का शिकार होते हैं इस वर्ष सबसे अधिक दुर्घटना का शिकार छात्र हुए हैं इसलिए सर्वप्रथम वरीयता स्कूल के बच्चों को दी जानी है इस कार्यक्रम का शुभारंभ कानपुर रोड स्थित सिटी मांटेसरी स्कूल के ऑडिटोरियम से किया जाएगा।