त्योहारों के मद्देनज़र आयोजित हुआ पीस कमेटी मीटिंग

  • धार्मिक कार्यक्रमों में ना करें शक्ति प्रदर्शन और एक दूसरे के धार्मिक स्थानों का करें सम्मान
  • त्योहारों के मौके पर साफ़-सफाई, बिजली, पानी तथा सुरक्षा-व्यवस्था कराई जाएगी मुहैया

उत्तर प्रदेश के बहराइच स्थित थाना रामगांव और हरदी में पीस कमेटी ने एक बैठक किया जिसमे सौहार्दपूर्ण माहौल में मिलजुल कर त्यौहार मनाने के लिए कहा गया। बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर और जिलाधिकारी शम्भू कुमार ने दुर्गापूजा तथा दशहरा आयोजक मंडल के पदाधिकारियों, बीडीसी सदस्यों और गांव के प्रधानों से यह बात कही। साथ ही उन्होंने कहा कि इन धार्मिक कार्यक्रमों में किसी भी प्रकार का शक्ति प्रदर्शन ना करें और एक दूसरे के धार्मिक स्थानों का सम्मान करें। उन्होंने कहा कि शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रशासन पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और गतिविधि पर नज़र रखी जा रही है। धार्मिक स्थानों पर सीसीटीवी कमरे लगाए जा रहे हैं और जो भी वातावरण को बिगाड़ने कि कोशिश करेगा उससे सख्ती से निपटा जाएगा।

प्रदेश सरकार ने 30 नवम्बर तक रद्द की फील्ड अफसरों की छुट्टी

पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी ने सभी लोगों से कहा कि वह जागरूक रहें और अपनी ज़िम्मेदारी निभाएं। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि त्योहारों के मौके पर साफ़-सफाई, बिजली, पानी तथा सुरक्षा-व्यवस्था मुहैया कराई जाएगी। एसपी और डीएम ने गांव के प्रधानों से कहा कि उनकी पंचायतों में जो भी समस्याएँ हैं उनको जिला प्रशासन को बताएं ताकि समय पर उनका समाधान किया जा सके।

सम्बंधित अधिकारियों को जिलाधिकारी ने आदेश दिया है कि जुलुस के रास्तों और विसर्जन स्थलों पर साफ़-सफाई और प्रकाश कि व्यवस्था कराएं गहरे पानी में इण्डीकेटर्स लगवाएं। शान्ति समिति की बैठक से पहले पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी ने उमरपुर घाट के विसर्जन स्थल का दौरा किया और मौजूद अधिकारियों से जानकारी हासिल कर के आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी महसी शंकर प्रसाद, उपजिलाधिकारी महसी सुरेन्द्र नारायन त्रिपाठी, रामगांव के थानाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह व हरदी शिवानन्द प्रसाद यादव, खण्ड विकास अधिकारी महसी सहित अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।