राजधानी लखनऊ की सड़कों पर चला ‘ऑपरेशन मिडनाइट’

  • रात 12:00 बजे से 2:00 बजे तक लखनऊ के लगभग 77 जगहों पर की गई चेकिंग
  • 934 वाहन चेक करते हुए 21 वाहनों के खिलाफ एमवी एक्ट के तहत हुई कार्यवाही
  • करीब 1375 लोगों से हुई पूछताक्ष और चेक की गई उनकी आईडी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने ऑपरेशन मिडनाइट चलाया और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर व्यक्तियों तथा वाहनों की चेकिंग की गई। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने त्योहारों के मद्देनज़र क्राइम को काम करने के मकसद से बुधवार देर रात को यह अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने स्वयं इस अभियान की कमान संभाली।

पुलिस की कड़ी मेहनत के बाद ‘ऑपरेशन 420’ को मिली बड़ी सफलता

पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने 2 तथा 3 अक्टूबर की रात को 12:00 बजे से 2:00 बजे तक लखनऊ के लगभग 77 जगहों पर चेकिंग की, जहाँ संदिग्ध व्यक्तियों तथा वाहन, बस स्टॉप तथा रेलवे स्टेशन के आस पास, होटल तथा ढाबा, सराए तथा धर्मशाला, स्टैंड और सुनसान जगहों पर लोगों का आवागमन ज़्यादा है। इन सभी जगहों पर भारी पुलिस बल के साथ ऑपरेशन मिडनाइट चलाया गया। इस अभियान में पर्यवेक्षक पुलिस अधीक्षक तथा क्षेत्राधिकारी ने खुद मौजूद रहकर चेकिंग किया।

चेकिंग के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों तथा वाहनों की तलाशी लेते हुए करीब 1375 लोगों से पूछताक्ष की गई और उनकी आईडी चेक की गई। इस दौरान कई लोगों को हिरासत में लेकर कार्यवाही हुई और दर्जनों वाहनों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में कार्यवाही की गई। छटे और बड़े वाहनों को मिलाकर 934 वाहन चेक करते हुए 21 वाहनों के खिलाफ एमवी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई और 1 वाहन को सीज़ कर दिया गया। एसएसपी का कहना है की यह ‘ऑप्रेशन मिडनाइट’ राजधानी लखनऊ की सड़कों पर लगातार चलता रहेगा।