क्राइम कंट्रोल करने के लिए राजधानी में चलाया गया “OPERATION MIDNIGHT”

उत्तर प्रदेश की राजधानी में आगामी त्योहारों को ध्यान में रखते हुए “OPERATION MIDNIGHT” की शुरुआत की गयी है। इस अभियान का उद्देश्य क्राइम को कन्ट्रोल में रखना है। इस अभियान के तहत पुलिस संदिग्ध व्यक्ति/वाहनो की गहन चेकिंग के साथ कई क्षेत्रो में अपनी टीम को भी तैनात करेगी।

क्या है “OPERATION MIDNIGHT”

राजधानी लखनऊ की सड़कों पर शुरू किया गया है “OPERATION MIDNIGHT”। इस अभियान में भीड़भाड़ वाले स्थानों पर की गई संदिग्ध व्यक्ति/वाहनो की गहन चेकिंग की जाएगी। “OPERATION MIDNIGHT” को जनपद लखनऊ में त्योहारों को मद्देनजर रखते हुए क्राइम कंट्रोल करने के मकसद से लागू किया गया है। लखनऊ पुलिस ने राजधानी में शुक्रवार को देर रात्रि में “OPERATION MIDNIGHT” चेकिंग अभियान को जारी किया।

लखनऊ की सड़कों पर चलाया गया ‘ऑपरेशन मिडनाइट’

यह अभियान 12:00 बजे से लेकर रात्रि 02:00 बजे तक जनपद लखनऊ में चलाया गया। इस अभियान के तहत विभिन्न थाना क्षेत्रों में करीब 81 स्थानों को चिन्हित किया गया। इन चिन्हित स्थानों में संदिग्ध व्यक्ति, वाहन की चेकिंग, भीड़-भाड़ वाले स्थान, होटल,सराय, ढाबा, धर्मशाला, रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप के आसपास, स्टैंड और ऐसी सुनसान जगह पर जहां पर लोगों का आवागमन ज्यादा हो उन सभी स्थानों पर पुलिस की पूरी टीम लगी रही।

किसके निर्देश पर चला ये “OPERATION MIDNIGHT”

राजधानी लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी महोदय ने इस अभियान का सुचारु रूप से संचालन किया। साथ ही इस अभियान की बागडोर भी संभाली। इस अभियान का आगाज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लखनऊ कलानिधि नैथानी महोदय के निर्देशन पर शुरू किया गया। इस अभियान को पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी की मौजूदगी में ही लागू किया गया।

क्या हुआ इस अभियान का परिणाम

अभियान के दौरान संदिग्ध व्यक्ति व संदिग्ध वाहन चेकिंग जोरो शोरो से की गयी साथ ही आने जाने वाले लोगों से पूछताछ करते हुए संदिग्ध लोगों व उनके वाहन की तलाशी भी ली गई। इस अभियान के चलते पूरे जनपद में करीब 1543 व्यक्तियों से पूछताछ करने के साथ उनकी आईडी को भी चेक किया गया।

चेकिंग में हुई पूछताछ के दौरान दर्जनों लोगों को हिरासत में लेकर उन पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। इस चेकिंग के चलते हिरासत में लिए गए दर्जनों वाहनों को विरुद्ध उन पर लगने वाली धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई की गयी। साथ ही इस चेकिंग में 695 वाहनों को चेक करते समय 25 वाहनों के विरुद्ध एमवी एक्ट के तहत कार्यवाही हुई।

आपको बता दें की यह “OPERATION MIDNIGHT” अभियान अब राजधानी में चलता रहेगा। जिससे शहर में क्राइम पर कंट्रोल बना रहे।