आबकारी विभाग का चला हैंटर, एक लाख रूपए की अवैध शराब बरामद

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हरियाणा से एक्सप्रेस मार्केट कल्लूपुरा से बीती रात चेकिंग के दौरान एक लाख रुपये की अवैध शराब बरामद कर ली गई है। हालांकि आरोपी गाड़ी छोड़ कर मौके से भाग निकला। आबकारी इंस्पेक्टर लेडी सिंघम हेमलता रंगनानी की आबकारी विभाग टीम लगातार कार्यवाही कर रही है। उन्होंने बताया कि गाड़ी छोड़ कर अभियुक्त मौके से फरार हो गया। उक्त केस में थाना कोतवाली में उत्तर प्रदेश आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया। वाहन जब्ती की कार्यवाही की जा रही है।

बता दें की गाजियाबाद जिलाधिकारी डॉक्टर अजय शंकर पांडेय जी के सख्त निर्देश पर अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ जिले में अभियान चला कर जगह-जगह छापे मारी और चेकिंग अभियान चला कर अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ ताबड़-तोड़ कार्यवाही कर रहा है। आबकारी इंस्पेक्टर लेडी सिंघम हेमलता रंगनानी ने बताया कि कल बीती रात सेक्टर 5 की टीम और थाना कोतवाली पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान एक्सप्रेस मार्केट कल्लूपुरा से एक वाहन(UP14 Z0637) होंडा सिटी कार से 26 पेटी कुल 1248 क्वार्टर क्रेजी रोमियो व्हिस्की फ़ॉर SALE इन अरूणाचल प्रदेश ओनली अवैध शराब बरामद की। जिसकी कीमत लगभग एक लाख रूपये बताई जा रही है।

लखनऊ पुलिस ने पकड़ी 422 बोतल अंग्रेजी शराब

आबकारी इंस्पेक्टर हेमलता रंगनानी ने बताया कि पिछले कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि कुछ लोग गाड़ी में अवैध शराब लाकर विभिन्न क्षेत्रो में बिक्री करते है। जिस पर कार्यवाही करते हुए चेकिंग के दौरान अवैध शराब बरामद की गई। उन्होंने कहा की इस कार्यवाही से शराब तस्करी करने वालो में हड़कंप मचा हुुआ है।आबकारी विभाग की छापे मारी, धड़ पकड़ इसी तरह आगे भी जारी रहेगी। उन्होने कहा की तस्कर पिछले काफी समय से क्षेत्र में शराब की तस्करी कर रहे थे। त्यौहारों में शराब की तस्करी ज्यादा रहती है। इसलिए इन शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई होती रहेगी। जानकरी के मुताबिक पता चला है की तस्कर पहले से ही हरियाणा से सस्ते दामों में चोरी छुपे शराब मंगाकर एनसीआर क्षेत्र में मंहगे दामों में बेचकर मोटा मुनाफा कमाते थे।