लखनऊ से चेन्नई जाने वाले प्लेन में बम होने की बात अफ़वाह

उत्तर प्रदेश के लखनऊ एयरपोर्ट पर शनिवार शाम को भगदड मच गई , जब एक यात्री ने सुरक्षा बलों से विमान में बम होने की बात कही। एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक विमान में बम होने की सूचना मिलते ही एयरपोर्ट डायरेक्टर, सीनियर कमांडेंट, बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल टीम सीआईएसएफ के डॉग स्क्वायड, क्विक रिएक्शन टीम, कृष्णा नगर के सीओ और सरोजनी नगर के सीओ भी एयरपोर्ट पहुंच गए।

पूरे प्लेन की तलाशी ली गई कहीं कोई कुछ संदिग्ध वस्तु नहीं मिली और ना कोई बम चेकिंग के काफी देर के बाद प्लेन को चेन्नई के लिए रवाना कर दिया गया। वहीं, यात्री पीयूष वर्मा लखनऊ से दिल्ली जाने वाला था। वह विमान संख्या 6E447 से रात 10:40 बजे दिल्ली रवाना हो रहा था। हालांकि वह सुरक्षा जांच के बाद एयरपोर्ट के अंदर चला गया था और अजीबोगरीब हरकत करने लगा था।

वायुसेना के पायलेट उड़ाएंगे राष्ट्रपति और पीएम का विमान

पीयूष वर्मा ने जिस विमान में बम होने का दावा किया, वो विमान शनिवार शाम 07:25 बजे लखनऊ से चेन्नई के लिए रवाना होने वाला था। हालांकि यात्री पीयूष वर्मा के दावा के बाद विमान को रोक दिया गया था। पूरे विमान की तलाशी लेने पर विमान में बम होने की सूचना गलत निकली।

बता दें की पीयूष वर्मा आज लखनऊ से दिल्ली जा रहे थे। इस दौरान वह एयरपोर्ट पर पहुंचे और एक व्यक्ति से पूछा कि वह कहां जा रहे हैं। जिस पर उस व्यक्ति ने कहा कि वह चेन्नई जा रहे हैं। अचानक उनका यह जवाब सुनकर वह उग्र हो गए और कहने लगे कि चेन्नई जाने वाले प्लेन में बम है। इस सूचना पर तुरंत सिक्योरिटी वाले औ सीआईएसएफ के लोग पहुंचे। पीयूष वर्मा लाया गया इनसे पूछताछ की गई लेकिन पूछताछ में इनके द्वारा कोई सहयोग नहीं मिला इनका व्यवहार बहुत ही उग्र था। एयरपोर्ट अथॉरिटी के लोगों ने इस व्यक्ति के खिलाफ एक तहरीर दी है। पीयूष वर्मा पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है उनके खिलाफ आगे की कार्यवाही की जाएगी।