ATM से चोरी के लाखों रूपए महिला सब इंस्पेक्टर के घर से बरामद

उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ियाबाद में एटीएम से ATM कैश वेंडिंग कपनी ने 3.35 करोड़ रूपए की चोरी कर लिया था। महिला सब इंस्पेक्टर लक्ष्मी सिंह चौहान समेत 7 पुलिस कर्मियों ने चोरों से रूपए बरामद कर के 45 लाख दिखा दिया जबकि बाकी के रूपए गायब कर लिया था। डीजीपी ओपी सिंह ने गुरुवार को भ्रष्टाचार के सभी मामलों की मॉनिटरिंग लखनऊ के ऑफिस से करने को कहा था जिससे सभी आरोपियों में तनाव बढ़ गया है। पुलिस ने आज लक्ष्मी सिंह चौहान के घर पर छापा मारा जहां बहुत सारा कैश बरामद हुआ है। नोटों की गिनती की जा रही है जो 1 करोड़ तक होने वाली है और अब तक गिनती 80 लाख रूपए तक पहुँच चुकी है।

चोरी के इस मामले में सब इंस्पेक्टर लक्ष्मी सिंह चौहान समेत सभी आरोपित पुलिस कर्मचारियों पर लिंक रोड थाने में बुधवार की रात को करीब 11:40 बजे रिपोर्ट दर्ज की गई है। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने शुरुवाती जांच के बाद सभी दोषियों को निलंबित कर दिया है और इन सभी दोषियों के खिलाफ FIR भी लिखवा दी है। उन्होंने कहा है कि इस पुरे घटनाक्रम की जांच की जा रही है। महिला सब इंस्पेक्टर लक्ष्मी चौहान की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है जबकि उसके खिलाफ सुबूत के तौर पर CCTV फुटेज भी है और गंभीर मामलों में FIR भी दर्ज की गई है। वहीँ पुलिस अधिकारी सरकारी वाहन में बैग रखने को भी सुबूत मान रहे हैं।

लखनऊ पुलिस ने दो मोबाइल चोरों को किया गिरफ्तार

आरोपी पुलिस कर्मियों में महिला सब इंस्पेक्टर लक्ष्मी सिंह चौहान, दरोगा नवीन कुमार पचौरी, सिपाही बच्चू सिंह, सौरभ कुमार, सचिन कुमार, धीरज भारद्वाज और फ़राज़ के नाम शामिल हैं। डीजीपी ओपी सिंह ने इस मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी है।