राजधानी में मेदांता की विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं आज से शुरू

awaz-e-uttarpradesh

आज राजधानी में मरीजों की देखभाल एवं उत्कृष्ट चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए मेदांता ने आज लखनऊ अस्पताल की लॉन्चिंग की। यह अस्पताल उत्कृष्ट एवं विश्व स्तर की सुविधाओं को मुहैया करने में सक्षम है इसके आलावा आधुनिक एवं पारम्परिक चिकित्सा रूपों के संयोजन के साथ मेदान्ता सर्वश्रेष्ठ वैज्ञानिक प्रथाओं के द्वारा मरीज़ों को सेवाएं प्रदान करेगा।

विशेषता –

मेदान्ता लखनऊ 1000 बैड्स से युक्त मल्टी सुपर स्पेशलटी अस्पताल है।

इसमें 34 आॅपरेशन थिएटर, 250 से अधिक क्रिटिकल केयर बैड और चिकित्सकीय देखभाल, शिक्षा एवं अनुसंधान सेवाओं की व्यापक रेंज उपलब्ध है।

अस्पताल चिकित्सकीय विशेषज्ञता, आधुनिक टेक्नोलाॅजी, अत्याधुनिक बुनियादी सुविधाओं के साथ समेकित एवं व्यापक सूचना प्रणाली का संयोजन है।

मेदान्ता विभिन्न क्षेत्रोंः कार्डियोलोजी एवं कार्डियक सर्जरी, न्यूरोलोजी, गैस्ट्रोएंट्रोलोजी, यूरोलोजी, आॅर्थोपेडिक्स, रेडियोलोजी, ट्रांसफ्यूज़न मेडिसिन, पल्मोनरी मेडिसिन, मेडिकल ओंकोलोजी, इंटरनल मेडिसिन और एंडोक्राइनोलोजी आदि में बहु-आयामी दृष्टिकोण के साथ आधुनिक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराएगा।

लगभग 25000 लोगों को अस्पताल से रोज़गार मिलेगा।

चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, मेदान्ता :-

चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, डाॅ नरेश त्रेहन के अनुसार , ‘‘मेदान्ता अस्पताल, राजधानी में आस-पास के क्षेत्रों में जो चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराएगा वह सभी विश्वस्तरीय होंगी,जिसके साथ ही अस्पताल में अत्याधुनिक तकनीक और चिकित्सा जगत के कुछ संसाधनों से मरीज़ों को लाभान्वित करेगा जो की मरीज़ों को सर्वश्रेष्ठ सेवाएं उपलब्ध कराने में सक्षम होगा। इसके अलावा उन्होंने कहा की हम अपने हर कार्य में मरीजों के प्रति करूणा और प्रतिबद्धता का भाव रखते हैं। मुझे खुशी है हम लखनऊ को अपनी सेवा प्रदान करने जा रहे हैं। यह मेरे अपने शहर लखनऊ के लिए हमारी ओर से सम्मान और स्नेह का भाव है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

7 + = 16