मवइया चौकी प्रभारी ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

image suorce-google

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज मवइया चौकी प्रभारी राम सुधार यादव ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है। बता दे की आज सुबह नीरज तिवारी नाम का एक युवक जो की चारबाग रेलवे स्टेशन से मटियारी जा रहे थे। तभी अचानक जब वह मटियारी पर उतरे तो उनका बैग ऑटो में ही छूट गया था। इस कारण वे काफी परेशान हो गए। उनको कुछ नहीं समझ आ रहा था की वे क्या करे।

इस दौरान उन्होंने इस घटना की सुचना स्थानीय चौकी मवइया के चौकी प्रभारी राम सुधार यादव को दी। युवक द्वारा सूचना मिलते ही तुरन्त चौकी प्रभारी राम सुधार यादव व ट्रैफिक आरक्षी इसरार अहमद ने ऑटो को ढूढ़ना शुरू किया। काफी कड़ी मेंहनत करने के बाद आखिरकार उन्होंने उस ऑटो को ढूँढ लिया और बैग को अपने कब्जे में ले लिया ।

बता दे की जिस युवक का बैग ऑटो में छूट गया था। वह व्यक्ति नीरज तिवारी जो की ग्राम सकता पोस्ट पवारी कला थाना हलिया जनपद मिर्जापुर का रहने वाला है। चौकी प्रभारी राम सुधार यादव व ट्रैफिक आरक्षी इसरार अहमद ने बैग को ढूँढ कर नीरज तिवारी के हवाले कर दिया। नीरज तिवारी ने बताया की उसके बैग में एटीम कॉर्ड ,पेन कॉर्ड, आधार कॉर्ड व कुछ नगद पैसों के साथ अन्य जरूरी कागजात भी थे। इसलिए वह बैग के खो जाने से ज्यादा परेशान था। अपना खोया हुआ बैग वापस पाने के बाद नीरज तिवारी ने पुलिस और ट्रैफिक पुलिस का धन्यवाद किया।