सेतु निगम की घोर लापरवाही से हो सकती है बड़ी दुर्घटना

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के तालकटोरा रोड पर बनवाए जा रहे पुल के निर्माण कार्य मे सेतु निगम द्वारा बहुत बड़ी-बड़ी लापरवाहियाँ सामने आ रही है।बात दें की पुराने लखनऊ की यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए सरकार द्वारा सेतु पुल निर्माण करवाया जा रहा है। जहाँ सरकार जनता के लिए यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित कारने के लिए पुल का निर्माण रही है । वही जनता की जिंदगी के साथ निर्माण कार्य में लापरवाही करके खिलवाड़ किया जा रहा है।

ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है यह घटना 25 अक्टूबर 2019 की दोपहर की है जहाँ पुल निर्माण कार्य भरे में रास्ते पर चल रहा है। यातायात के बीच निर्माण कार्य मे लगी भारी भरकम क्रेन किस तरह लापरवाही से पुल निर्माण के लिए भारी वस्तुए नीचे से उठा कर पिलर के ऊपर पहुचा रही है। वीडियो में यह साफ -साफ दिख रहा है की सड़क के इस तरफ खड़ी क्रेन निर्माण सामग्री उठा रही है। और इसी क्रेन के नीचे से यातायात भी चल रहा है।यदि जरा सी भी चूक हो जाये तो ऐसे में दुर्घटनाओ की संभावनाएं प्रबल है।

बता दे की इस पुल निर्माण में इससे पहले भी सेतु निगम की लापरवाहियां सामने आ चुकी है। क्योकि इससे पहले भी असुरक्षित निर्माण के कारण कई बार हादसा हुआ है। और इन दुर्घटनाओ में कई लोग चोटिल हो चुके है।