छोटे- छोटे बच्चो ने संकल्प दीपोत्सव में बिखेरी अपनी प्रतिभा

उत्तर प्रदेश लखनऊ स्थित इंदिरानगर के सद्भावना पार्क में कल संकल्प दीपोत्सव का आयोजन किया गया। इस आयोजन के दौरान छोटे-छोटे बच्चो ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया। इस आयोजन की खास बात यह है की इसमें प्रतिभाग करने वाले कुछ बच्चे आर्थिक स्थिति से कमजोर बच्चे थे। जिन्होंने अपनी प्रतिभा से सभी का दिल जीत लिया।

इस आयोजन के दौरान आर्थिक रूप से कमज़ोर बच्चो के द्वारा बनाये गए पुराने कपड़े के द्वारा बैग सहित खाने के स्टॉल्स प्रदर्शनी एवं बिक्री के लिए लगाया गया।बिक्री से होने वाले लाभ को इन्ही बच्चो के शिक्षा के लिए इस्तेमाल किया जायेगा। इस दौरान प्रतिभाग करने वाले बच्चो को सर्टिफिकेट एवं गिफ्ट्स भी बांटे गए।बता दे की इस आयोजन के दौरान दौरान बच्चो के द्वारा नृत्य,गायन,कविता,मिमिक्री मेहन्दी रंगोली एवं अन्य कई सांस्कृतिक प्रस्तुति प्रस्तुत की गई।

राम नगरी में 12 घण्टो में जलेंगे 4 लाख 55 हजार दीप

आपको बता दे की इस पूरे आयोजन की जिम्मेदारी अवतार फाउंडेशन से अमित अवतार,अंजली फ़िल्म प्रोडूक्शन्स से बृजेन्द्र बहादुर मौर्य, सिटीसीएस सोसाइटी से मनोज कुमार,सृजन फाउंडेशन से अमित सक्सेना एवं केयर एडुकेशनल ट्रस्ट से सीमा यादव जी ने पूरी की। फ़िल्म प्रोडक्शन्स अंजलि ने बताया की इस कार्यक्रम का उद्देश्य निर्धन बच्चो को हुनर दिखाने के साथ ही उनको मस्ती खुशी का वातावरण देना था।भाग लेने वाले बच्चो को सर्टिफिकेट एवं गिफ्ट्स का वितरण किया गया।