सांप्रदायिक सौहार्द के लिए वृहद लॉ एण्ड ऑर्डर सेल का हुआ गठन

google

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने चुनाव सेल की तर्ज पर वृहद लॉ एण्ड ऑर्डर सेल का गठन किया है। इस सेल का गठन सांप्रदायिक सौहार्द तथा कानून और शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए हुआ है। इस सेल के प्रभारी अधिकारी पुलिस अधीक्षक प्रोटोकाल रहेंगे।

एसएसपी द्वारा बनाई गई लॉ एण्ड ऑर्डर सेल किसी भी तरह की सूचना मिलने पर फ़ौरन मौके पर पहुंचकर स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर शांति तथा कानून व्यवस्था को बनाये रखने का प्रयास करेगी। इसके साथ ही जोनल मोबाइल, क्लस्टर मोबाइल, पिकेट ड्यूटी, बैरियर ड्यूटी, असलहे व पटाखे की दुकानों को भी चेक कराएँगे जिसमें पुलिस बल मौजूद रहेगा। जनता के लिए लॉ एण्ड ऑर्डर के सम्बन्ध में किसी भी तरह की सूचना के लिए हेल्पलाइन नंबर 9454405156 दिया गया है जिसपर सेल को फोन करके बुलाया जा सकता है। उक्त सूचना के सम्बन्ध में सेल द्वारा फ़ौरन उचित कार्यवाही की जाएगी।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने साथ ही बताया कि “यदि कोई भी व्यक्ति किसी अन्य माध्यम  या सोशल मीडिया पर कोई भी ऐसी पोस्ट या टिप्पणी करता है जिससे आपसी सौहार्द बिगड़े या लॉ एंड ऑर्डर में कोई समस्या आये, तो उसकी सूचना लॉ एंड ऑर्डर सेल की हेल्पलाइन नंबर 9454405156 पर दी जा सकेगी और उस व्यक्ति के खिलाफ ज़रूरी कार्यवाही की जायेगी”।