बढ़ीं अंसल की दिक्कतें, एसपी उत्तरी करेंगे कार्यवाही

  • नक़्शे पर 123 पार्क दिखाए थे जबकि इनमे से सिर्फ 51 ही बने हुए थे पार्क
  • सुशांत गोल्फ सिटी के लिए 6,465 एकड़ ज़मीन का लिया गया था लाइसेंस
  • मौके पर 30 पार्कों के लिए ज़मीन पड़ी मिली जिनका नहीं हुआ विकास

अंसल ग्रुप के मालिक और सुशील अंसल के पुत्र को हाल ही में दिल्ली हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया है। अब उनकी मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने 9 सदस्यीय स्पेशल मॉनिटरिंग टीम का गठन किया है जिसका नोडल अधिकारी एसपी उत्तरी सुकीर्ति माधव मिश्रा को बनाया गया है। उन्होंने निष्पक्ष कार्यवाही की जांच करने का आदेश दिया है।

सुशांत गोल्फ सिटी में अंसल एपीआई बिल्डर ने पार्कों के निर्माण में भी खूब धांधली की है। उसने नक़्शे तथा पेपर पर पार्कों की ज़मीन दिखा कर खूब महंगे प्लाट व मकान बेचा लेकिन मौके पर पार्क मौजूद नहीं है। एलडीए द्वारा कराई गई जांच में इस बात का खुलासा हुआ है। एलडीए की रिपोर्ट के अनुसार अंसल एपीआई बिल्डर ने नक़्शे पर 123 पार्क दिखाए थे जबकि इनमे से सिर्फ 51 पार्क ही बने हुए थे। मौके पर 30 पार्कों के लिए ज़मीन पड़ी मिली जिनका विकास नहीं हुआ है और 42 पार्कों के लिए ज़मीन मौजूद ही नहीं है।

प्रदेश शासन ने दिया एसपी पंकज कुमार पर कार्यवाही का आदेश

अंसल एपीआई बिल्डर द्वारा सुशांत गोल्फ सिटी के लिए 6,465 एकड़ ज़मीन का लाइसेंस लिया गया था और इसमें स्टेडियम की जगह पर भी बिल्डिंग बनाई गई थी। बिल्डर ने 25.98 एकड़ ज़मीन गायब की है जहां पार्क बनाना प्रस्तावित था। बिल्डर ने 10 ग्रीनबेल्ट भी विकसित नहीं किया है जबकि एलडीए में प्रस्तुत डीपीआर में इसे विकसित करने को कहा गया था।