प्राइमरी के बच्चों के लिए शिक्षा मंत्री की स्मार्ट क्लास

  • स्कूल के शिक्षक सर्वेश मिश्रा को उत्कृष्ट शिक्षक का राष्ट्रपति पुरस्कार भी हो चुका है प्राप्त
  • कक्षा 1 में पढ़ने वाले दीपेंद्र नाम के एक बच्चे ने प्रदेश के 75 जिलों का बताया नाम

उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने आज बस्ती के मूड़घाट में बने मॉडल प्राइमरी स्कूल के बच्चों की एक स्मार्ट क्लास ली। शिक्षा मंत्री लखनऊ से गोरखपुर जाते समय इस विद्यालय में गए और वहां के बच्चों और शिक्षकों से मुलाकात की। मॉडल प्राइमरी स्कूल के शिक्षक सर्वेश मिश्रा अपने विद्यालय में नवाचारी शिक्षण व्यवस्था के लिए जाने जाते हैं तथा उनको उत्कृष्ट शिक्षक का राष्ट्रपति पुरस्कार भी प्राप्त हो चुका है।

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षक संघ द्वारा शिक्षा मंत्री का सम्मान समारोह

मॉडल प्राइमरी स्कूल के बच्चों की स्मार्ट क्लास के दौरान कक्षा 1 में पढ़ने वाले दीपेंद्र नाम के एक बच्चे ने प्रदेश के 75 जिलों का नाम बताया। बच्चे की इस काबिलियत को देखते हुए बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी बहुत खुश हुए और उस बच्चे को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने इस विद्यालय में शिक्षकों की शिक्षण व्यवस्था, स्मार्ट क्लास और अन्य व्यवस्थाएं देखी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि “यह विद्यालय योगी सरकार की कायाकल्प योजना का उत्कृष्ट उदाहरण है। अन्य विद्यालयों और शिक्षकों को भी इस विद्यालय की व्यवस्थाओं का अनुसरण करना चाहिए”।