शिक्षा मंत्री ने किया सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रचार

यूपी सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉo सतीश द्विवेदी जी ने लखनऊ के मालवीय नगर वार्ड में गांधी जयंती के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्ति अभियान का प्रचार प्रसार किया। जिसके अंतर्गत उन्होंने स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ लोगो के घर-घर जाकर प्लास्टिक और पॉलिथीन इकट्ठा किया।

सिंगल यूज प्लास्टिक के लिए किया जागरूक

उत्तर प्रदेश राज्य के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉo सतीश द्विवेदी जी ने आज लखनऊ के मालवीय नगर वार्ड में गांधी जयंती के इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के द्वारा आयोजित सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्ति अभियान को बढ़ावा दिया। जिसके अंतर्गत उन्होंने स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ घर-घर जाकर प्लास्टिक और पॉलिथीन इकट्ठा करते हुए लोगो में जागरूकता फैलायी।

फर्जी शिक्षकों के खिलाफ बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी का बड़ा कदम

लोगो को दिया खतरे का संकेत

इस अवसर पर माननीय मंत्री डॉ सतीश द्विवेदी जी ने अपनी भावनाओ को व्यक्त करते हुए कहा कि, ‘महात्मा गांधी जी की 150वीं जयंती के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व पर सिंगिल यूज़ प्लास्टिक और पॉलिथीन का इस्तेमाल रोकने के लिए जन जागरण अभियान लागू किया गया है। जिसके अंतर्गत उत्तर प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के सभी मंत्री, विधायक लखनऊ के सभी मोहल्लों में भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ घर-घर जाकर के हम लोगों ने सिंगल यूज़ प्लास्टिक और पॉलिथीन लोगों से मांगा। साथ ही उनसे इस बात का आग्रह किया कि इससे पर्यावरण को क्षति पहुंच रही है जिसके कारण न केवल मानव जाति बल्कि पशु पक्षी और जानवरों को भी नुकसान हो रहा है। और साथ ही पर्यावरण भी प्रदूषित हो रहा है जिससे जिससे हमारा देश खतरे कि ओर बढ़ता जा रहा है।