डीएम ने छठ पूजा शुरू होने से पहले दिए घाटों की साफ-सफाई निर्देश

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के डीएम कौशल राज शर्मा ने आज सुबह शुरू होने वाली छठ पूजा से पहले घाटों पर पहुँच कर वहाँ का निरक्षण किया। बता दे की आज सुबह डीएम छठ पूजा के लिए क्या-क्या तैयारियां की गई हैं। यह देखने डीएम और नगर आयुक्त लक्ष्मण झूला पार्क, कुड़िया घाट और झूलेलाल वाटिका पहुंचे। उनके पहुँचते ही घाटों की साफ-साफाई से लेकर अन्य व्यवस्थाओं के लिए काम तेज हो गया। आपको बता दे कि लगातार त्योहार के मद्देनजर रखते हुए की श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई भी मुश्किल का सामना न करना पड़े इसको लेकर कड़ी शासन की गई है।

घाटों की साफ सफाई का लिया जायजा

लखनऊ के जिला अधिकारी कौशल राज शर्मा लखनऊ के विभिन्न स्थानों पर होने वाली छठ पूजा स्थल की तैयारियों का जायजा भी ले रहे है। लखनऊ के लक्ष्मण मेला मैदान और गोमती तट के साथ आज वो चौक के कुड़िया घाट भी पहुँचे जहाँ उन्होंने की गई तैयारियों का जायजा लेते हुए घाटो की साफ सफाई का निर्देश दिया और जिस स्थान पर गंदगी मिली वहाँ के अधिकारियों पर नाराजगी भी जतायी।

एसडीएआरएफ की टीमों को तैनात होने के दिए निर्देश

डीएम ने बताया कि अपर नगर आयुक्त, अपर जिलाधिकारियों और सभी अपर नगर मजिस्ट्रेटों को छठ पूजा के लिए तैनात किया गया है। डीएम ने स्ट्रीट लाइट, हाईमास्ट वाहन पार्किंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।पूजा दौरान ऐसे में धूल न उड़े इसके लिए नगर निगम को पानी के छिड़काव का निर्देश दिया है।डीएम ने छठ पूजा के लिए चुने गए घाटों पर नावों और गोताखोरों की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से एम्बुलेंस की व्यवस्था करने को कहा। इसके अलावा सभी घाटों पर एनडीआरएफ और एसडीएआरएफ की टीमों को भी तैनात किया गया है।

कौशल राज शर्मा को दी गई बनारस की जिम्मेदारी 

आपको बता दे की यह निरक्षण उनका आज जिले का आखिरी निरक्षण था। बता दें की लखनऊ के जिला अधिकारी रहे कौशल राज शर्मा को उत्तर प्रदेश की राजधानी से हटाकर इनको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र का वाराणसी की अहम जिम्मेदारी दी गई है। आपको बता दें की उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आने के बाद में कौशल राज शर्मा पर सरकार ने विश्वास जताते हुए डीएम कानपूर से राजधानी लखनऊ की कमान सौपी थी। गौरतलब है की राजधानी में प्रसंशनीय कार्य करने के बाद कौशल राज शर्मा को अब प्रधानमंत्री के संसदीय  क्षेत्र में कार्य करने की जिम्मेदारी दी गई है।