डीएम अभिषेक ने प्रदूषण को रोकने के लिए लिया अहम फैसला

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के नए जिलाअधिकारी अभिषेक प्रकाश ने राजधानी में लगातार बढ़ रहे वायु प्रदुषण को रोकने के लिए अहम फैसला लिया है। डीएम ने आज राजधानी में सभी स्कूल खुले रहने का आदेश दिया है।उन्होंने वायु प्रदुषण को कम करने के लिए लखनऊ में होने वाली शादी,पार्टी,समारोह में सभी प्रकार की आतिशबाजियो पर रोक लगा दी है। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश कहा की आज का प्रदुषण को देखकर वो आगे का फैसला लेंगे की अगले दिन स्कूल खुलेंगे या नहीं। फिलहाल आज के दिन यानि मंगलवार को सभी स्कूल खुले रहेंगे।

बता दे की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 31 अक्टूबर को 22 आईपीएस के साथ 2 पीपीएस के तबादले किये थे। इसी तबादले में उन्होंने रातो-रात राजधानी के जिलाधिकारी का भी तबदला किया था। उसी तबादले में उन्होंने अभिषेक प्रकाश को जिले का नया जिलाधिकारी बनाया था। अभिषेक प्रकाश को लखनऊ के जिलाधिकारी का पद मिलते ही वह जिले का कार्यभार संभालने लगे।

बता दे की अभिषेक 2006 की बैच के अधिकारी है। अभी तक वे हमीरपुर ज़िलाधिकारी का पद संभाल रहे थे। यह अभी तक सचिव गृह डीएम पश्चिमांचल तथा ,विधुत वितरण निगम लिo, निदेशक नेडा एवं तमाम जिलो के ज़िलाधिकारी पद पर रह चुके हैं। अब इनका तबादला करके इनको उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का डीएम बनाया गया है।