डिजिटल वॉलिंटियर्स पुलिस कि एक मजबूत कड़ी है-डीजीपी ओपी सिंह

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह हरदोई जिले में एक दिवसीय भृमण पर पहुंचे। ओपी सिंह ने कहा कि पुलिस सिस्टम सुधारने और पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से हम सतत रूप से प्रयत्नशील हैं। उन्होंने वहाँ जनप्रतिनिधियों और डिजिटल वालंटियर्स के साथ बैठक की। उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा है डिजिटल वॉलिंटियर्स पुलिस कि एक मजबूत कड़ी है।

उन्होंने कहा की डिजिटल वॉलिंटियर्स पुलिस कि एक मजबूत कड़ी है, जिसके माध्यम से हमको गांव के दूरदराज के इलाकों में छोटी सी छोटी घटनाओं की जानकारी मिलने के साथ ही तमाम ऐसी चीजें भी पता चलती है जिससे कि पुलिस को काम करने में बहुत ही आसानी होती है। पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा कि प्रदेश को अपराध मुक्त बनाने के लिए पुलिस अपराधियों पर शिकंजा कस रही है। पिछले दो साल में प्रदेश में 101 अपराधी मारे जा चुके हैं। छह पुलिस कर्मी भी शहीद हुए। उन्होंने कहा कि पुलिस सोशल इंजीनियरिंग पर काम कर रही है। आम आदमी के बीच पुलिस की अच्छी छवि बनी है। अपराधियों पर तो पुलिस कार्यवाही कर ही रही है।

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि पुलिस कर्मियों में गृह जिलों के बार्डर वाले जिलों में तैनाती के मामले में कमेटी विचार कर रही है। जल्द ही फैसला लिया जाएगा। वॉलेंटियरों की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि विदेशों में भी उत्तर प्रदेश पुलिस ने वॉलेंटियर बनाए हैं।इस अवसर पर उन्होंने जिले के पांच डिजिटल वॉलिंटियर्स को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया । पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी , समेत सभी सर्किल अफसर, सभी थाना प्रभारी भी मौजूद थे डिजिटल वॉलिंटियर्स ग्रुप की बैठक का संचालन सीओ हरियावां नागेश मिश्र ने किया ।