राजधानी के गोमतीनगर में डीजीपी ने बिना हेलमेट बाइक सवार तीन युवकों का करवाया चालान

सरकार द्वारा सख्त ट्रैफिक नियम लागू करने के बाद भी लोगो की आदतों में सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। 1 सितम्बर को लागू हुए कुछ ट्रैफिक नियमों को हर बार से ज्यादा सख्त कर दिया गया है। उसके बावजूद भी लोग ट्रैफिक नियम का उलंघन करते हुए दिख रहे है। सरकार द्वारा लागू 1 सितम्बर से नए ट्रैफिक रूल में अगर कोई भी दो पहिया वाहक बिना हेलमेट और बिना गाड़ी के जरूरती कागजात के बगैर पकडे गए तो उनकी वाहन की लाइसेंस तीन महीने के लिए निलंबित की जा सकती है और साथ ही निर्धारित जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

नए एक्ट के मुताबिक बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चलाते पकड़े जाने पर जुर्माना राशि 100 रुपए से बढ़ाकर एक हजार रुपए कर दिया है। स्टंट के दौरान वाहन चलाते पकडे जाने पर एक हजार की जगह पांच हजार जुर्माना भरना पड़ेगा। ट्रैफिक नियम के इतने सख्त होने के बाद भी राजधानी के गोमती नगर में तीन बाइक सवार बिना हेलमेट बाइक चलाते हुए नज़र आये।

यूपी में चल रही पुलिस की मनमानी, बाइक सवार युवक को बन्दुक के कुंदे से पीटा

डीजीपी जब सिग्नेचर बिल्डिंग स्थित अपने कार्यालय जा रहे थे तो रास्ते में उन्हें बिना हेलमेट के एक बाइक पर तीन युवक जाते दिखे।दौरान डीजीपी ने अपनी फ्लीट रुकवा कर उनकी चालान करवाया। साथ ही उन्हें हेलमेट पहनने की हिदायत भी दी। पुलिस ने बताया कि यूपी 32-जीडी-2045 नंबर की बाइक पर तीन युवक बिना हेलमेट के जाते दिखे थे। बाद में डीजीपी अपने साथ चल रहे टीएसई से तत्काल उनका ई-चालान करवाया। बाइक को उजरियांव थाना गोमतीनगर निवासी सलाउद्दीन चला रहा था।