मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लांच किया पासपोर्ट ऐप

Yogi's tough stand on corruption
image source google

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पासपोर्ट ऐप लॉन्च किया। जिससे लोगों को बड़ी राहत होगी पासपोर्ट के लिए लोगों को अब पासपोर्ट ऑफिस के चक्कर लगाने के झंझट में नहीं पढ़ना होगा। मुख्यमंत्री ने यह ऐप अपने सरकारी आवास से लांच किया। इस मौके पर यूपी के अपर सचिव गृह अवनीश अवस्थी, पुलिस मुखिया डीजीपी ओपी सिंह व कई आला अधिकारी मौजूद रहे। सीएम योगी ने प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री महोदय ने टेक्नोलॉजी के फायदों को समझा और लोगों की समस्याओं का समाधान किया मैं पीएम मोदी और विदेश मंत्रालय का धन्यवाद करता हूं।टेक्नोलॉजी के माध्यम से व्यवस्था बेहतर होगी और ऑनलाइन कार से हर चीज की बचत होगी।

टेक्नोलॉजी ने करोड़ों रुपए बचाएं

ऐप लॉन्च के दौरान सीएम योगी ने संबोधन करते हुए कहा कि टेक्नोलॉजी से आज 700 करोड़ रुपए की बचत हो रही है। टेक्नोलॉजी की मदद से लोगों को सुविधाएं मिली हैं। बीते ढाई सालों में टेक्नोलॉजी के द्वारा लोगों तक कल्याणकारी योजनाएं आसानी से पहुंची हैं और बीते 5 सालों में टेक्नोलॉजी के माध्यम से काम करना बहुत आसान हो गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर साधा निशाना एवं किसानो के हित में लांच किये किसान ऐप।

पासपोर्ट बनना होगा आसान

पासपोर्ट ऐप से पुलिस वेरिफिकेशन भी आसानी से हो सकेगा अब विदेश मंत्रालय ने भी पासपोर्ट सेवा में सुधार किया है जिससे पासपोर्ट अब कम समय में ही बन जा रहे हैं पहले पासपोर्ट बनवाने में बहुत समय लगता था। मुख्यमंत्री ने पासपोर्ट एप लॉन्च के अवसर पर पुलिस टीम को बधाई दी।

अपर सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने इस मौके पर कहा कि पहले पासपोर्ट बनाने में काफी अव्यवस्था थी। अब पासपोर्ट दफ्तर ने सिस्टम को सुधारा है। इसका लक्ष्य पासपोर्ट बनाने की संख्या को बढ़ावा देना है। भविष्य में सभी को पासपोर्ट की आवश्यकता होगी मिडिल ईस्ट देशों में बहुत से लोग जाते हैं और प्रदेश सरकार अब पासपोर्ट सेवा को बेहतर करेगी।