विकास से कोसों दूर राम की जन्मभूमि अयोध्या

श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या जहाँ अनेको मंदिर , तीर्थ स्थल है, इन सबके बावजूद यह अयोध्या आज भी विकास से कोसों दूर है। इस बात का सबूत यहाँ की ग्रामसभा गंजा में बन रहा मेडिकल कॉलेज है। जिसकी ये तस्वीरें सब कुछ बयां कर रही है।

किस कारण है अयोध्या विकास से दूर

अयोध्या की ग्रामसभा गंजा में बन रहे मेडिकल कॉलेज की अवस्था को देखकर साफ़ जाहिर होता है कि अयोध्या विकास से काफी दूर है। इस मेडिकल कॉलेज लगभग 75% काम पूरा सम्पूर्ण हो चुका है। साथ ही यहाँ एमबीबीएस के 100 छात्रों ने एडमिशन भी ले लिया है। मगर जिला प्रशासन द्वारा रास्ते का विवाद आज भी नहीं सुलझ सका।इस समस्या के निवारण पर जिला अधिकारी अयोध्या अनुज कुमार झा के क्या विचार है आप खुद सुनिए।

इस कारण हवाई पट्टी के बगल से बने रास्ते से आवागमन जारी चल रहा है। इस रस्ते से ही ग्रामीण और मेडिकल कॉलेज के छात्रों का आना जाना होता है। जबकि यह रास्ता इतना वेद हाल है, की बड़े-बड़े गड्ढे और जलभराव के कारण कई बार यहाँ ट्रकों से जाम लगने की संभावना बनी ही रहती है।

मंदिर निर्माण पर कल्याण सिंह की एक बार फिर होगी अहम भूमिका

प्रशासन के कान में अभी तक नहीं रेंगा है जूं

अयोध्या की इन सभी दिक्कतों को जे के ते न्यूज़ प्रमुखता के द्वारा कई बार दिखाया जा चुका है। जिस पर जिलाधिकारी से बात भी की जा चुकी है। इन सब के बावजूद भी अभी तक जिला प्रशासन के कान में जूं नहीं रेंगा। न जाने कब ग्रामीणो और छात्रों के लिए रास्ते का निर्माण किया जायेगा। प्रशासन द्वारा अगर उसी रास्ते की मरम्मत कर दी जाए तो भी मेडिकल कॉलेज और ग्रामीणों को काफी हद तक राहत मिल जाएगी।