लखनऊ से 5 किलोमीटर पहले महिला ने बस में बच्ची को दिया जन्म

दिल्ली से चल कर बिहार के जिला शिवहर की तरफ जा रही एक बस में महिला ने बच्ची को जन्म दिया। महिला यात्री बिहार में सीतामढ़ी जिले के खैरवा की रहने वाली है। सीतामढ़ी जिले के खैरवा गांव में रहने वाले आकाश कुमार दिल्ली में काम करते थे और उनकी पत्नी गर्भवती थी। वह प्रसव कराने के लिए अकेली ही अपने गांव जा रही थी। बस के चालक तथा यात्रियों के सहयोग से बस को रोककर पीडा से ग्रसित महिला की डिलीवरी कराई गई।

दिल्ली से शिवहर जा रही नमस्ते बिहार नारायण ट्रैवलर्स की बस में आधी रात को तकरीबन 12:00 बजे लखनऊ से लगभग 5 किलोमीटर पहले एक महिला ने इस बच्ची को जन्म दिया है। यह महिला आधी रात को प्रसव पीड़ा से दर्द के मारे तड़पने लगी जिससे स्थिति को भापकर बस ड्राइवर ने बस रोक दिया और सभी पुरुष यात्रियों बस से नीचे उतार दिया और कुछ महिला यात्रियों की मदद से बस में ही इस महिला का प्रसव कराया गया। महिला ने स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया है।

लखनऊ महापौर संयुक्ता भाटिया ने ”अब मेरी बारी” बस को किया रवाना

बस में यात्रा कर रहे शिवहर के नंदन कुमार का कहना है कि चालक तथा यात्रियों के सहयोग से उस महिला की एक अस्पताल में जच्चा बच्चा की जांच कराई गई स्वास्थ्य पाने पर एक घंटे के बाद उसे शिवहर लाया जा रहा है। बस में सफर करने वाले यात्रियों का कहना है कि महिला बहुत गरीब थी और उसके पास इलाज कराने के लिए भी पैसा नहीं था। यात्रियों की मदद से उसका एक अस्पताल में इलाज कराया गया जिसमें नंदन कुमार ने मदद किया है। सभी यात्रियों ने नंदन कुमार की जमकर तारीफ़ किया।