किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय सेवा केंद्र का 22वां स्थापना दिवस आयोजन

किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में आज ब्राउन हॉल में हरिओम सेवा केंद्र का 22वां स्थापना दिवस एवं उत्कृष्ट सेवा सम्मान आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि लखनऊ महापौर संयुक्ता भाटिया ने उद्घाटन कर दीप प्रज्वालित किया। महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा की किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय ने इस साल के सफर में चिकित्सा जगत में कई सोपान छुए है। 22 वे स्थापना दिवस के अवसर पर केजीएमयू के 22 साल पुराने सफर व उपलब्धियों पुराने व नए नजरिये से साझा अनुभव है।

सामाजिक कार्यो को करने से मिलती है आत्मसंतुष्टि: महापौर

इस अवसर पर महापौर ने कहा कि सामाजिक कार्यों को करने से आत्मा को संतुष्टि मिलती हैं। अगर आपके कारण दूसरे के चेहरे पर मुस्कान खिली तो उसे देखकर आपको स्वर्ग सा आनंद प्राप्त होता हैं। महापौर ने आगे कहा कि जहाँ लोग तकलीफ में होते है तो ईश्वर उनकी सहायता के लिए अपने प्रतिनिधि के रूप में किसी न किसी माध्यम को भेजता है। हरिओम सेवा केंद्र और श्री चन्द्र किशोर रस्तोगी जी गरीबो, असहायों और पीड़ितों के लिए ईश्वर के उसी माध्यम का केंद्र है।जो कि विगत 22 सालों से मरीजों और गरीबो और उनके तीमारदारों की सेवा का कार्य कर रहे हैं। महापौर ने आगे कहा कि 87 वर्ष के होने के बाद भी वह भी वह जिस तेजी और ऊर्जा से समाज के लिए कार्य करते है उससे हम सभी को प्रेरणा मिलती है।

केजीएमयू में आपस में भिड़े रेजिडेंट डॉक्टर, 6 को किया गया संस्पेंड

इस मौके पर महापौर ने संस्था के संस्थापक चन्द्र किशोर रस्तोगी को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया, इसके साथ ही महापौर ने अन्य सामाजिक लोगों को भी सम्मानित किया। इनके अलावा और भी लोग चन्द्र किशोर रस्तोगी, महामंत्री मनोज मित्तल, मुकेश कुमार गुप्ता, भाजपा पार्षद दल सचेतक रजनीश गुप्ता, अध्यक्ष कैलाश चन्द्र जैन, उपाध्यक्ष अशोक कुमार शर्मा, अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सरदार परविंदर सिंह, विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय उपाध्यक्ष कन्हैयालाल नगीना, लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल, अभिनेता डॉ० अनिल रस्तोगी सहित अन्य जन उपस्थित रहें।