हनुमान जी की शरण में प्रियंका वाड्रा, तीन दिवसीय रायबरेली दौरा आज

सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र में प्रियंका की पाठशाला से पहले कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा लखनऊ से सड़क मार्ग से होते हुए बछरांवा के चुरवा मंदिर पहुँची। चुरवा मंदिर में प्रियंका का काफिला रुका। प्रियंका ने हनुमान जी की पूजा कर लिया आशीर्वाद।

उत्तर प्रदेश में अपने खोई हुई सियासी जमीन की तलाश में कांग्रेस कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। जिसको लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा तीन दिवसीय दौरे पर आज रायबरेली पहुंच रही है। कांग्रेस तीन दिवसीय पाठशाला में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू व राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा, नेता विधानमंडल दल कांग्रेस आराधना मिश्रा सहित तमाम नेता वहां मौजूद रहेंगे।

इस पाठशाला में कांग्रेसी कितना कुछ सीखते हैं यह तो आने वाला वक्त बताएगा। फिलहाल यह कहना गलत नहीं होगा कि जिस तर्ज पर कांग्रेस है उसमें अब प्रियंका के आने के बाद कार्यकर्ताओं में गर्मजोशी देखने को मिल रही है। साथ ही नए प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को बनाए जाने के बाद कांग्रेस जनता से सीधा संवाद स्थापित कर रही हैं। इसको लेकर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अपने कमर कस ली है। साथ ही चुनाव 2022 को लेकर तानाबाना भी बुनना शुरू कर दिया है।

जिस तरह से आज प्रियंका वाड्रा रायबरेली जाने से पहले हनुमान जी के मंदिर पर माथा टेकते नजर आई तो यह कहना गलत नहीं होगा कि अब कांग्रेस यूपी में भगवान भरोसे है और उनकी सुप्रीमो हनुमान जी के शरण में हैं। पर क्या उत्तर प्रदेश की सियासत में सपा और बसपा का गढ़ होने के बाद तीन दशक पहले यूपी में आई कांग्रेस की सरकार दोबारा आ पाती है या नहीं यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।