रायबरेली : अनिश्चितकाल के लिए प्राचीन मंदिर के कपाट हुए बन्द…

Raibareli

रायबरेली:। उतर प्रदेश के रायबरेली में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों को लेकर जहाँ एक तरफ सरकार पूरी तरह अलर्ट है। बाजार ऑफिस दुकान हाट सभी जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाकर निकलना अनिवार्य कर दिया है।

वही दूसरी तरफ सभी भीड़-भाड़ वाले जगहों को पूर्णता बंद करने की बात की जा रही है इसको देखते हुए रायबरेली के हरचंदपुर ब्लॉक के लालुपुर खास गांव में स्थित श्री आस्तीक बाबा के मंदिर को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है।

आपको बता दे कि रायबरेली में बढ़ते कोरोना मरीज़ो को देखते हुए पुराने समय से प्रचलित श्री आस्तीक बाबा मंदिर को अनिश्चतकाल के लिए बंद कर दिया गया है। वही इस मंदिर में बीते 100 वर्षों से लगातार हर वर्ष नागपंचमी के दिन लगने वाले मेले को इस वर्ष पूरी तरह से स्थगित कर दिया गया है।

इस मेले में लगभग लाखो श्रद्धालु बाबा के दर्शन करने आते है। इस वर्ष कोरोना महामारी को देखते हुए मन्दिर कमेटी के अनुसार रविवार को नागपंचमी पर आस्तिक स्वामी मंदिर के कपाट व सभी मंदिरों के कपाट बंद कर दिए गए है तथा मन्दिर कमेटी के कार्यताओं ने लोगो से अपील की आप सभी घर पर ही बाबा का पूजन अर्चन करे घर पर रहे सुरक्षित रहे भीड़भाड़ वालो जगहो पर न जाये, सावधानी बरतें सुरक्षित रहें।

रिपोर्ट:-अभिषेक वाजपेयी…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − = 11