अवैध असलहो और कारतूस पर नकेल कसने के लिए एसएसपी ने खुद संभाला मोर्चा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अवैध असला और कारतूस से पर नकेल कसने के लिए लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने खुद संभाला मोर्चा राजधानी में असलहो का दुरूपयोग करने वालो असलहा धारको पर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कसा शिकंजा राजधानी में उन्होंने कहा की असलहो का दुरूपयोग करने वाले धारको पर बड़ी कार्यवाही की जाएगी।

एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी द्वारा अवैध शस्त्र कारतूस निर्माण की रोकथाम व वैध शस्त्र कारतूस के क्रय -विक्रय के नियंत्रण हेतु पहले ही दिन असलहा धारको द्वारा शस्त्र कारतूस का सही विवरण न देने वालो पर शिकंजा कसते हुए की है कड़ी कार्यवाही की गई। इसके साथ ये भी कहा की अवैध लाइसेंसी असलहा धारको पर कार्यवाही जारी रहेगी।

युवक के साथ मारपीट कर वीडियो बनाने वाले 2 अभियुक्त गिरफ्तार

एसएसपी कलानिधि नैथानी 27 सितम्बर को खुद ही गोमती नगर स्थित थाने में पहुँच कर अचौक निरक्षण किया। वहाँ पहुँच कर उन्होंने अवैध शस्त्र करतूसु की धार पकड़ व निर्माण के रोकथाम तथा वैध शस्त्र कारतूसों के क्रय विक्रय पर नियंत्रण किया लाइसेंसी असलहे के दुरुपयोग को रोकने के लिए कार्यवाही की गई। कार्यवाही के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी स्वयं गोमती नगर थाने पहुँच कर लापरवाह असलाह धारको पर सख्त कार्यवाही की।

एसएसपी ने लखनऊ जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में नोटिस भेज कर करीब 30 शस्त्र धारको को अपने शस्त्र लाइसेंस बुलवाया और इसके साथ ही उनके शस्त्र के लाइसेंस की और प्रयुक्त खोखा असलाह धारको से कुल ख़रीदे हुए कारतूसों की संख्या के बारे में पूर्ण जानकारी ली गई। सही जानकारी न देने वाले व्यक्ति पर सख्त कार्यवाही की गई। कई लोगों को जिनके पास कारतूस और तादाद से ज्यादा है उनको तलब भी किया गया। उनके खिलाफ कार्यवाही की गई।

कई लोगों से पूछताछ के बाद भी टीम को ठीक से जवाब नहीं मिला इसलिए एसएसपी कार्रवाई की तैयारी में।कमलेश यादव प्रॉपर्टी डीलर को एसएसपी ने जमकर फटकार लगाई। कारतूसों का हिसाब न दे पाने के लिए सभी को फटकार लगाई। एसएचओ गोमतीनगर अमित कुमार दुबे को प्रॉपर्टी डीलर के खिलाफ सख्त कारवाही के निर्देश दिए गए है। असलाहधारियों के खिलाफ गलत तरीके से असलहे और कारतूसों के इस्तेमाल पर कार्यवाई का कार्य शुरू करा दिया गया है।