आगामी परीक्षा के विरोध में लखनऊ विश्वविद्यालय में समाजवादी छात्रों ने किया प्रदर्शन…

protest against the upcoming exam
Lucknow

लखनऊ:। लखनऊ विश्वविद्यालय और इससे संबद्ध कॉलेजों में फाइनल इयर व सेमेस्टर की परीक्षा के बहिष्कार को लेकर समाजवादी छात्रों का लगातार प्रदर्शन जारी है। समाजवादी छात्रों ने लखनऊ विश्वविद्यालय के सामने भी आज जमकर प्रदर्शन किया। लखनऊ विश्वविद्यालय पर बढ़ते प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस फोर्स मौजूद रही। कुछ छात्रों को हिरासत में भी लिया गया है। प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मांग की है कि, सभी कॉलेजों की फाइनल इयर की परीक्षा को निरस्त कर छात्रों को प्रमोट कर दिया जाए।

छात्रों का कहना है की इस कोरोना काल मे भी परीक्षा कराने में विश्विद्यालय अड़ा हुआ है। गौरतलब है की इससे पहले भी समाजवादी छात्र सभा ने सोमवार को हजरतगंज चौराहे पर जमकर प्रदर्शन किया था।

आपको बता दें की लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने 7 जुलाई से फाइनल इयर व सेमेस्टर की परीक्षा का शेड्यूल जारी किया है। शिक्षक और छात्र परीक्षा के विरोध में हैं। इसको लेकर कई बार कुलपति, उप मुख्यमंत्री व मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया जा चुका है। अभी सप्ताह भर पहले ही समाजवादी छात्र सभा ने फीस माफी और छात्रों के अगली क्लास में प्रमोट करने की मांग को लेकर उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा के आवास के सामने प्रदर्शन भी किया था। उपमुख्यमंत्री ने छात्रों के प्रतिनिधि मंडल को बुलाकर मुलाकात भी किया था। सभी मांगों को लेकर राज्यपाल और लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन से बात करने का आश्वासन भी दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

86 − = 81