स्मृति ईरानी और आनंदीबेन पटेल का अमेठी दौरा आज

smriti irani anandi ben amethi

उत्तर प्रदेश के अमेठी से सांसद तथा केन्द्रिय मंत्री स्मृति ईरानी और प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दो दिनों के दौरे पर अमेठी आएंगी । उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल लगभग 10 बजे राजकीय हेलीकॉप्टर द्वारा एचएएल गेस्ट हाउस जाएंगी। राजकीय हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का काफिला सड़क के रास्ते से होते हुए गौरीगंज के असैदापुर में बने मालिक मुहम्मद जायसी नवनिर्मित जिला अस्पताल पहुंचेगा।

गौरीगंज के इस जिला अस्पताल में अभी निर्माण कार्य चल रहा है जिसका केंद्रीय मंत्री तथा राज्यपाल निरीक्षण करेंगी और उसके बाद वृद्धा आश्रम जाकर आश्रम के परिसर में वृद्धा महिलाओं से मिलेंगी। वृद्धा आश्रम से निकल कर इनका काफिला जामो के लिए रवाना होगा जहाँ पर स्मृति ईरानी और आनंदीबेन पटेल कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का निरीक्षण करेंगी। इसके पश्चात यह काफिला गौशाला का निरीक्षण करने पहुंचेगा। इन सभी क्षेत्रों का दौरा करने के पश्चात् यह काफिला वापस एचएल गेस्ट हाउस रवाना होगा जहाँ अमेठी के सभी विभागों के अधिकारी और प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी तथा क्षय रोग विभाग के अधिकारी भी पहुंचेगे। यहां पर केंद्रीय मंत्री तथा राज्यपाल इन सभी लोगों के साथ समीक्षा बैठक करेंगी।

सभी कार्यक्रमों के समापन के बाद देर शाम को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल राजकीय हेलीकॉप्टर से वापस लखनऊ चली जाएंगी जबकि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रात को गौरीगंज के जिला मुख्यालय स्थित अस्थाई आवास में ठहरेंगी। स्मृति ईरानी बुधवार की सुबह रायबरेली के सलोन चली जाएंगीं और वहाँ पर गांधी संदेश यात्रा में शिरकत करेंगी।