अन्नदाता पर दबंगो का तांडव,सीतापुर थाना पुलिस बनी भूमाफियाओं की पालनहार

सीतापुर। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक तरफ दबंगो और भूमाफियाओं के खिलाफ सख्त कार्यवाही के निर्देश दे चुके है। लेकिन जिन्हे भूमाफियाओ पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए है वही रक्षक ही माफियाओ के पालनहार बने हुए है।ऐसा ही एक मामला सीतापुर थाना थानगांव के जैतहिया गांव से सामने आया है, जहां पर एक दलित किसान परिवार पर दबंगो और अधिकारियों की मिलीभगत से जुल्म किया जा रहा दबंगो ने एक तरफ गरीब किसान की जमीन जाली दस्तावेजों के दमपर हथिया ली।अपितु उसका मकान भी कब्जा करने की नियत से उसपर जेसीबी चलवा दी।

 

 

मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें दलित परिवार दो भाई थे जिनकी भूमि चकबंदी में किसी तरह दूसरे गांव मौजूदा प्रधान पारस नाथ ने पीड़ित राम विजय की जमीन अपने नाम करवा ली भूमिहीन दलित परिवार एक-एक दाने को मोहताज हो गया वही इस भूमि पर मौजूदा प्रधान अपनी दबंगई के बल पर दलित परिवार के खेत पर तो कब्जा कर ही लिया है परन्तु हद तो तब हो गयी जब प्रधान ने जबरन दलित परिवार के आधे घर को खोदकर कब्जा कर लिया।

पीड़ित राम विजय द्वारा थाना ,तहसील, जिला अधिकारी व पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाने के बाद भी दलित परिवार की फरियाद सुनने वाला कोई नहीं।आज एक-एक दाने को मोहताज है दलित परिवार जो दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है। वही दलित परिवार ने यह भी आरोप लगाया है कि बंदूक लेकर आए मौजूदा प्रधान द्वारा 2 दर्जन से अधिक दबंगों ने उसके घर को जेसीबी से खोद डाला जिसमे नल, पेड़ पौधे सहित तमाम घर की गृहस्थी को तहस-नहस करने का आरोप लगाया है। जिसके चलते पीड़ित परिवार एक एक बूंद पानी को तरस रहा है प्रार्थना पत्र देने के बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई जिससे दबंग प्रधान के हौसले बुलंद हैं योगी सरकार में दलित परिवार दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है।

रिपोर्ट- अबरार अहमद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 75 = 81