Shatrughan sinha ने Nepotism को लेकर उठाई आवाज़,बताया Govinda भी हो चुके है इसके शिकार

Shatrughan Sinha spoke on nepotism
image source - google

Bollywood industry में Sushant singh rajput की मौत के बाद से काफी हलचल मची हुई है। बड़े-बड़े actor और director Sushant का समर्थन करते नज़र आये हैं। वहीँ कुछ निर्देशक ने तो बॉलीवुड छोड़ने तक का फैसला ले लिया। लगातार वाद विवाद जारी हैं, ऐसा लग रहा हैं की bollywood दो हिस्सों में बट चूका हैं। वहीँ अब Film actor Shatrughan sinha bollywood में चल रहे nepotism के खिलाफ आवाज़ उठाते नज़र आये हैं।

Shatrughan बोले Govinda No.1 actor

Shatrughan sinha ने कहा Govinda एक Self-made star हैं। वे industry में अपने आप को साबित करने में बहुत सफल रहे हैं, मैं उनकी जितनी तारीफ करू कम हैं। उन्होंने एक छात्र होने के साथ-साथ शिक्षक होने के अपने जीवन में दोहरी भूमिका निभाई हैं।

वे सीखते रहे कभी हार नहीं मानी। Govinda ने खुद को सिखाया की कैसे industry में बने रहना हैं और कैसे आगे बढ़ना हैं। सभी अभिनेता उनसे प्रेरित थे और उनकी नक़ल किया करते थे, उनके dance और acting ने लोगो के दिल जीत लिए थे।

कैसे बिगड़ा Govinda का संवरा Career

Shatrughan sinha ने बातचीत के दौरान बताया कि industry में nepotism और groupism पहले से हैं। उन्होंने कहा कि- ”Govinda अपने समय के बेहतरीन एक्टर्स में से एक थे।

Dil Bechara देख भावुक हुए फैंस , बोले दिल जीत लिया Sushant ने

मगर आज उन्हें भुला दिया गया है क्योंकि वे भी groupism का शिकार हो गए थे। कैसे उन्हें परेशान किया गया और उनके हाथ से film तक छीन ली गयी थी। उनकी फिल्मो को थिएटर ही प्रदान नहीं किया जाता था। इसके बावजूद Govinda टिके रहे और अपने टैलेंट के दम पे एक मुकाम हासिल किया।

वे बहुत प्रतिभाशाली रहे हैं और उन्होंने बहुत से लोगों को प्रेरित किया है। मगर जब गोविंदा का मुश्किल वक्त शुरू हुआ तो लोगों ने उनसे दूरी बनानी शुरू कर दी। उन्होंने बताया हैं की Rajesh khanna और Shammi kapoor के ज़माने में भी groupism हुआ करता था। लेकिन यह आजकल ज्यादा प्रचलित हैं।

Kangana Ranaut का भी किया support

Shatrughan sinha ने Republic TV को interview देने के दौरान actress Kangana Ranaut का पूरी तरह से समर्थन करते नज़र आये। उन्होंने कहा ,”बहुत से लोगो को मैंने कंगना के खिलाफ बोलते देखा हैं।

क्यूंकि वो उसके Tallent से जलते हैं। हमारी दया के बिना, हमारी मर्जी के बिना, हमारे समूहों में शामिल हुए बिना या हमसे कोई आशीर्वाद लिए बिना, यह लड़की बिना किसी धक्के के इतना आगे कैसे बढ़ गयी। वे उसकी सफलता और बहादुरी से चिढ़ गए हैं।”

बता दें Kangana Ranaut ने Sushant suicide case के बाद से लगातार अप्रतिभाशाली बाहरी लोगों, बॉलीवुड में गिरोहों के खिलाफ अपनी आवाज उठा रही हैं।

Shatrughan sinha का कहना हैं film industry किसी एक व्यक्ति से सम्बंधित नहीं हैं। इसलिए हम किसी व्यक्ति का बहिष्कार नहीं कर सकते या ये नहीं कह सकते इसे industry से निकलो।

कृपया बाहर से आये हुए talented actors के काम की सराहना की जाए और उनके काम को पहचाना जाये। आपको बता दें Shatrughan की बेटी Sonakshi Sinha को भी Social media पर निशाना बनाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

91 − = 87