हज़रतगंज चौराहे पर तैनात भरी सुरक्षा बल

image suorce-google

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हज़रतगंज चौराहे पर प्रशासन ने भरी सुरक्षा बल तैनात किये है। बात दें की डीएम एसएसपी समेत ज़िला प्रशासन के अधिकारी भी सुरक्षा बल के साथ मौजूद है। एडीएम एसपी सीओ इंस्पेक्टर आरएएफ के सुरक्षा कर्मी सभी चौराहे पर तैनात कर दिए गए है।

बता दे की राजधानी के एसएसपी ने अधीनस्थ अधिकारियों को आतिशबाजी बंद कराने के निर्देश दिए है। उनका कहना है की सार्वजनिक स्थलों पर या किसी भी मोहल्ले में किसी भी प्रकार की आतिशबाजी नहीं की जाएगी।यदि कही भी आतिशबाजी हुई थी उनके खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही पुलिस प्रशासन से ने दो दिन तक शारब की दुकानों को बंद रखने जे भी निर्देश दिए है।

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट से फैसला आने से पहले ही पुलिस प्रसाशन सतर्क हो गया है। ऐसे में जिला प्रशासन ने सभी जनपद में शांति बनाए रखने के लिए चाक-चौबंद किये है। असामाजिक तत्व किसी भी प्रकार की कोई अराजकता न फैला सकें इसलिए शहर के सभी प्रमुख चौराहों से लेकर धार्मिक स्थलों पर पुलिस बल की तैनाती तो की ही गई है साथ ही गतिविधियों पर पैनी नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरों का भी सहारा लिया जा रहा है।