अम्बेडकर विवि में तैनात सुरक्षा गार्डों का करोड़ो का वेतन रोका गया

120 से अधिक सुरक्षा गार्डों का 5 महीने से वेतन रोका गया
वेतन न मिलने के कारण गार्डो में आक्रोश
● वेतन न मिलने पर धरना प्रदर्शन करेंगे ,सुरक्षा गार्ड

बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय में तैनात 120 से अधिक सुरक्षा गार्डों का 5 महीने से वेतन रोका गया हैं।वेतन न मिलने के कारण गार्डो में आक्रोश फैला हुआ है। इसके साथ ही 5 माह से वहीं करोड़ों रुपये का वेतन न देने पर सुरक्षा गार्डों ने अम्बेडकर विवि प्रशासन के साथ वार्तालाप किया है। वार्तालाप में सुरक्षा गार्डों ने प्रशासन सें मांग रखी कि जल्द हम सभी की मांग पर अमल किया जाये। अन्यथा अनिश्चित कालीन हड़ताल कर धरने पर बैठे रहने को बाध्य होंगे।

होमगार्डों को नहीं किया गया बेरोजगार: डीजीपी ओपी सिंह

विवि में तैनात सुरक्षा गार्डों का कहना है कि पहले तो हम सभी का 5 महीने से पैमैट नहीं मिला है, और तो और बिना नोटिस दिये हम सभी को विवि प्रशासन द्वारा हटाया जा रहा है। अब ऐसे में बिना पैमेंट मिले ड्यूटी से कैसे हटाया जा रहा है, पांच महीने से करोड़ों का पैसा रोककर विवि यदि हम सभी को हटा देता तो हम सभी कहा जाएंगे। ऐसे में हम सभी की मांग है कि जल्द से जल्द पेमैट दिया जाये नहीं तो अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठने को तैयार रहेंगे।

सुरक्षा गार्डो से वार्तालाप करने की जानकारी के मुताबिक पता चला है की सुरक्षा गार्डो की कहना है की उनको बिना वेतन दिए ही नौकरी से निकला जा रहा है ,और उनका कहना है की उन सभी सुरक्षा गार्डों को वहाँ काम करते एक साल हो गया है। लेकिन हर बार उनको वेतन चार माह की देरी के बाद ही मिला है। उनकी शिकायत है की उनको नौकरी से बिना वेतन दिए निकला जा रहा है। उन्होंने कहा की इनका कहना है की आप को 15 दिन नौकरी और करनी है उसके बाद आपको नौकरी से हटा दिया जायेगा। गार्डों का कहना है की ये केवल आश्वासन दे रहे है की आपका वेतन 5 दिन में दे दिया जायेगा। मगर जब चार महीने से नहीं तो क्या 5 दिन में देंगे। उनका कहना की अगर उनका वेतन न दिया गया तो सभी सुरक्षा गार्ड धरना प्रदर्शन करेंगे