सचिन पायलट को महंगी पड़ी बगावत, कांग्रेस पार्टी और पद से बर्खास्त

Rajasthan Political Crisis
image source - google

Rajasthan Political News: राजस्थान में सियासी घमासान जारी है। कांग्रेस पार्टी ने सचिन पायलट को मानाने की बहुत कोशिश की पर वो नहीं माने जिसके बाद congress पार्टी ने पायलेट पर बड़ा एक्शन लिया है। सचिन पायलट को राजस्थान उपमुख्यमंत्री और अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। ये फैसला आज विधायक दल की बैठक के बाद लिया गया है।

अशोक गहलोत ने कराई 100 से ज्यादा विधायकों की परेड, अब क्या करेंगे पायलट?

आज सुबह 10 बजे से होने वाली बैठक 11 बजे से शुरू हुई। इस बैठक में सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों को बुलाया गया था पर एक वीडियो जारी कर विधायकों ने आने से मना कर दिया। जिसके बाद राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग शुरू हुई। इस अहम् मीटिंग में सचिन पायलट को दोनों पदों से हटाने का फैसला किया गया।

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को दिल्ली से जयपुर भेजा गया था। आज मीटिंग के बाद रणदीप ने सचिन पायलट पर निशाना साधते हुए कहा की कांग्रेस ने सचिन को क्या नहीं दिया। 2003 में सचिन राजनीती में आये इसके एक साल बाद 2004 में 26 साल की उम्र में सांसद बनाया गया फिर 32 साल की उम्र में केंद्रीय मंत्री,34 साल की उम्र में प्रदेश अध्यक्ष और 40 साल की उम्र में उपमुख्यमंत्री कांग्रेस ने बनाया। इतना कुछ मिलने के बाद भी सचिन पायलट ने सरकार गिराने की साजिश में हिस्सा लिया। जो बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। इसलिए ये एक्शन लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 78 = 88