राजस्थान में सियासी उठापटक जारी, कांग्रेस के दो विधायक निलंबित एक बीजेपी विधायक पर भी संकट

rajasthan politics
image source - google

Rajasthan में भले ही Congress कि सरकार गिरने से बच गई है। लेकिन अब दो खेमों में कांग्रेस बट चुकी है। एक Sachin Pilot और दूसरा Ashok Gahlot। दोनों एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। इस बीच दो ऑडियो वायरल हुए हैं। जिनसे राजस्थान में एक बार फिर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

कांग्रेस ने जारी किया ऑडियो

Congress ने एक Audio जारी करते हुए दावा किया है की यह ऑडियो विधायक Bhawar Lal Sharma का है। जिसमे वे BJP नेता Sanjay Jain से बात कर रहे है। कांग्रेस का कहना की इस Audio से साफ़ पता चल रहा है की कांग्रेस के बागी विधायक विश्वेंद्र सिंह व भंवर लाल शर्मा राजस्थान में सरकार गिराने की साजिश कर रहे है। इस लिए इन्हे निलंबित किया जा चूका है औऱ कांग्रेस की मांग है की BJP नेता संजय जैन औऱ केंद्रीय मंत्री gajendra singh shekhawat राजस्थान में कांग्रेस की सरकार गिराने की साजिश कर रहे थे। इस लिए उनपर भी कार्यवाही हो।

SOG करेगी पूंछताछ

special operations group (SOG) के डीजी अशोक राठौर ने बताया की कल कल वायरल हुई ऑडियो को लेकर महेश जोशी ने दो शिकायत की थीं, IPC की धारा 124 ए और 120 बी के तहत एफआईआर दर्ज की गई हैं। हम ऑडियो में हुई बातचीत की सच्चाई की जांच करेंगे। संजय जैन से कल पूछताछ की गई थी, उन्हें आज भी बुलाया गया। अभी हम उनसे कुछ तथ्यों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

वहीँ BJP नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोप को गलत बताया है। उन्होंने कहा की “मै किसी भी जाँच का सामना करने के लिए तैयार हूँ। ” फिलहाल SOG पूंछताछ करने के लिए निकल चुकी है। सचाई क्या है, अब पूरे मामले की जाँच होने के बाद ही पता चलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

31 − 22 =