पीएम ने कहा रीवा सौर ऊर्जा परियोजना एशिया का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट, राहुल बोले असत्याग्रही

Rahul Gandhi's statement mp Reva Solar Power Plant
image source - google

कल शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉल के माध्यम से मध्य प्रदेश के रीवा में सौर ऊर्जा परियोजना का उद्घाटन किया था। इसके बाद प्रधानमंत्री ने संबोधित करते हुए कहा था कि निशा एशिया का सबसे बड़ा सौर्य ऊर्जा परियोजना प्रोजेक्ट है।

आज शनिवार को कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के इसी बयान पर ट्वीट करते हुए कहा ‘असत्याग्रही’। दरअसल पीएमओ इंडिया ने ट्वीट कर लिखा था कि आज रीवा ने वाकई इतिहास रच दिया है। रीवा की पहचान मां नर्मदा के नाम से और सफेद बाघ से रही है। अब इसमें एशिया के सबसे बड़े सोलर पावर प्रोजेक्ट का नाम भी जुड़ गया है। पीएमओ के इसी ट्वीट को रिट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने असत्याग्रही कहा।

बता दें कल शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रीवा में 750 मेगा वाट के सोलर पावर प्रोजेक्ट का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया था। जिसके बाद उन्होंने अपने संबोधन में कहा था कि इस प्रोजेक्ट से मध्य प्रदेश के लोगों को और उद्योगों को बिजली मिलेगी। इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो को भी इसका लाभ होगा। जैसे-जैसे भारत विकास के नए शिखर की तरफ बढ़ रहा है। वैसे-वैसे बिजली की जरूरतें भी बढ़ रही है। ऐसे में भारत का बिजली के लिए आत्मनिर्भरता बढ़ाना आवश्यक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

14 + = 21